भोपाल : दो दिवसीय बटालियन कमांडर कॉन्क्लेव-2024 का आयोजन

भोपाल, 3 अप्रैल (हि.स.) । मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ निदेशालय, भोपाल द्वारा 3 एवं 4 अप्रैल को सुल्तानिया इन्फैंट्री लाइन्स में बटालियन कमांडर कॉन्क्लेव -2024 का आयोजन किया जा रहा हैं। एनसीसी डायरेक्टरेट से प्राप्त जानकारी के अनुसार कॉन्क्लेव के माध्यम से प्रशिक्षणिक वर्ष 2023-24 की उपलब्धियों और कमियों पर गौर किया गया। कॉन्क्लेव में वर्ष 2024-25 के लिये रोड मैप भी प्रस्तुत किया गया।

कॉन्क्लेव में प्रस्तुत मैप में निदेशालय में भिन्न स्पर्धा और ट्रैनिंग में और सुधार संबंधी तथ्यों को दर्शाया गया है। वर्ष 2023-24 में मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ निदेशालय ओवर ऑल छठे स्थान पर रहा जो कि 5 स्थानों की बेहतरी थी। कॉन्क्लेव की अगुवाई मेजर जनरल अजय कुमार महाजन, अपर महानिदेशक, एनसीसी निदेशालय कर रहे है। उन्होंने वर्ष 2024-25 के लिये अपनी योजना एवं रूपरेखा बटालियन कमांडरों के साथ साझा की। कॉन्क्लेव में निदेशालय के प्रर्दशन की बेहतरी के लिये कारगार सुझाव भी प्राप्त किये।

हिन्दुस्थान समाचार / उमेद/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story