शहर के मुख्य द्वार और चिन्हित स्थानों पर बनाना फेस्टिवल-2024 की ब्रांडिंग की जाएः कलेक्टर

शहर के मुख्य द्वार और चिन्हित स्थानों पर बनाना फेस्टिवल-2024 की ब्रांडिंग की जाएः कलेक्टर
शहर के मुख्य द्वार और चिन्हित स्थानों पर बनाना फेस्टिवल-2024 की ब्रांडिंग की जाएः कलेक्टर


- आंगतुकों की व्यवस्थाओं को लेकर लायजनिंग ऑफिसर्स नियुक्त

बुरहानपुर, 13 फरवरी (हि.स.)। कलेक्टर भव्या मित्तल के निर्देशानुसार बुरहानपुर में 20 एवं 21 फरवरी, 2024 को बनाना फेस्टिवल-2024 का आयोजन किया जा रहा है। फेस्टिवल के सफल आयोजन के लिए मंगलवार को संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। फेस्टिवल के सुनियोजित क्रियान्वयन हेतु कलेक्टर ने अधिकारियों व कर्मचारियों को कार्य-दायित्व सौंपे। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी अधिकारीगण व कर्मचारीगण सौंपे गये दायित्व का निर्वहन बेहतर रूप से आपसी समन्वयता से संपादित करना सुनिश्चित करेंगे।

कलेक्टर ने कहा कि फेस्टिवल में जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के माध्यम से बेम्बू डेकोर प्रोडक्ट, रस्सी, मोरगी एवं आर्गेनिक फूड प्रोडक्ट की प्रदर्शनी एवं अन्य स्टॉल लगाये जाएंगे। बनाना फाईबर के आकर्षक उत्पाद, खाद्य पदार्थ सहित अन्य उत्पादों की भी प्रदर्शनी आयोजित रहेंगी।

कलेक्टर भव्या मित्तल ने बनाना फेस्टिवल की ब्रांडिंग करने के निर्देश दिये। उन्होंने होर्डिंग्स, फ्लैक्स के माध्यम से प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शहर के मुख्य द्वार और चिन्हित स्थानों पर भी ब्रांडिंग की जाए, ताकि बुरहानपुर जिले में बनाना फेस्टिवल के लिये उत्सवी वातावरण निर्मित हो सकें। निर्धारित स्थानों पर सेल्फी पाईंट भी स्थापित करने हेतु निर्देशित किया गया।

कलेक्टर ने बनाना फेस्टिवल के लिए आंगतुकों की व्यवस्थाओं को लेकर लायजनिंग ऑफिसर्स नियुक्त किये है। किसान संगोष्ठी का आयोजन बैठक में कलेक्टर द्वारा, कार्यक्रम स्थल पर मंच व्यवस्था, कान्फ्र्रेंस हॉल की संपूर्ण व्यवस्था, अतिथियों की भोजन, नाश्ता एवं विश्राम कक्ष, पेयजल व्यवस्था, हेरीटेज वॉक सहित लाईट एण्ड साउण्ड शो के लिए भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। बनाना फेस्टिवल में 21 फरवरी को किसान संगोष्ठी भी आयोजित रहेगी। जिसमें आमंत्रित वैज्ञानिकों द्वारा वायरल डिसीस एवं न्यूट्रिएन्ट मैनेजमेंट विषय पर जानकारी दी जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story