इंदौरः बेटी की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने माता-पिता को किया गिरफ्तार

इंदौर, 11 जून (हि.स.)। जिले के महू कोतवाली थाना क्षेत्र में 17 साल की छात्रा के आत्महत्या मामले में पुलिस ने उसके माता-पिता को गिरफ्तार किया है। सुसाइड नोट में लड़की ने अपने माता-पिता को ही दोषी बताया था। फिलहाल, कोर्ट ने दोनों को जेल भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार, महू के कोदरिया निवासी 12वीं क्लास की छात्रा सोहनी गिरी ने गत 23 मई को घर में ही फांसी लगा ली थी। परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे थे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। उप निरीक्षक मुन्नालाल डोडियार ने बताया कि सोहनी के कमरे से मिले सुसाइड नोट के आधार पर मामले की जांच शुरू की थी। आरोपों की पुष्टि होने के बाद माता-पिता पर बेटी को प्रताड़ित करने की धाराओं में केस दर्ज किया गया। सोमवार को मां रचना गिरी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। मंगलवार को पिता लोकेंद्र गिरी को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

सोहनी ने सुसाइड नोट में लिखा था- 'सुसाइड करने का कारण मेरे माता-पिता हैं, जिन्होंने मुझे पैदा तो कर लिया लेकिन पाल नहीं पा रहे। रोज सुबह-शाम उठते-बैठते मुझे प्रताड़ित करते हैं। गाली के सिवाय मुझसे कभी बात ही नहीं की। माता-पिता से परेशान होकर मैं यह कदम उठा रही हूं।'

सोहनी के पिता लोकेंद्र गिरी शराब पीने के आदी हैं जबकि मां रचना उर्फ भावना हलवाई का काम करती है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story