खरगोन: कपास का बीज नहीं मिलने से नाराज किसानों ने हाइवे पर लगाया जाम, कालाबाजारी का लगाया आरोप

खरगाेन, 16 मई (हि.स.)। खरगोन में किसानों को इस बार फिर कपास का बीज नहीं मिल रहा है। इससे नाराज किसानों ने गुरुवार को भुसावल चित्तौड़गढ़ राजमार्ग पर अनाज मंडी के सामने चक्काजाम कर दिया। जाम की सूचना मिलते ही मौके पर एएसपी तरुणेंद्र बघेल, एसडीएम भास्कर गाचले पुलिस बल के साथ पहुंचे हैं। समझाइश के बाद किसानाें ने जाम खोला।

दरअसल, खरीफ सीजन में खेत तैयार करने के बाद किसानों को अब कपास बीज के बुआई की चिंता परेशान करने लगी है। किसान अपने खेत में बुआई करना चाहते है। इसके लिए भीषण गर्मी में बीज के लिए किसान, महिला और बच्चे, बुजुर्ग टोकन लेने सुबह से ही मंडी में पहुंचे थे। लेकिन बीज की किल्लत से और टोकन मिलने के बाद भी बीज नहीं मिलने से नाराज किसानों ने आज सुबह से ही हंगामा करना शुरू कर दिया है। किसानों का कहना है कि अनाज मंडी से टोकन मिलने में देर हो रही है। इसके अलावा टोकन मिलने के 2 दिन बाद बीज मिल रहा है। किसानों का आरोप है कि बीज की कालाबाजारी हो रही है। किसानों के चक्काजाम से चित्तौड़गढ़ भुसावल पर वाहनों की लम्बी लाइन लग गई। जिससे आने जानें वाले लोगों ने परेशान हो कर पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद एएसपी तरुणेंद्र बघेल, एसडीएम भास्कर गाचले पुलिस बल के साथ मौके पहुंचे ओर मामला शांत कराने का प्रयास करने लगे। सहायक संचालक, कृषि एमएल चौहान के साथ इस मुद्दे पर किसानों की चर्चा कराई गई। हालात सुधारने के आश्वासन के बाद चक्काजाम खत्म किया गया। करीब दो घंटे बाद यातायात सुचारू हो सका।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा / उमेद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story