मप्र विस चुनावः महत्वपूर्ण कार्यों पर सभी अधिकारी अपना ध्यान केंद्रित करें-कलेक्टर

मप्र विस चुनावः महत्वपूर्ण कार्यों पर सभी अधिकारी अपना ध्यान केंद्रित करें-कलेक्टर
मप्र विस चुनावः महत्वपूर्ण कार्यों पर सभी अधिकारी अपना ध्यान केंद्रित करें-कलेक्टर


जबलपुर, 21 नवंबर (हि.स.)। कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में मंगलवार को लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक हुई, जिसमें वर्चुअल रूप से अनुभाग व तहसील स्तरीय अधिकारी भी जुड़े थे। इस दौरान कलेक्टर सुमन ने कहा कि अति आवश्यक सेवाओं से जुड़े कार्यों के साथ-साथ रूटीन कार्य व आमजन की प्राथमिकताओं को देखें और उस दिशा में कार्य करें। राजस्व न्यायालय में विशेषकर नामांतरण, बटवारा, सीमांकन का कार्य जो करने लायक हैं उन्हें किया जाए।

कलेक्टर ने खाद की उपलब्धता की समीक्षा के दौरान कहा कि खाद का वितरण समुचित रूप से करें, इस कार्य में मारफेड भी ध्यान दें। उन्होंने कोर्ट के अवमानना याचिका को पुन: देखने के निर्देश दिये। उन्होंने बैठक में कहा कि पूर्व में बहुत से कार्यक्रम हुये हैं, उनके भुगतान की कार्यवाही भी सुनिश्चित कराएं। उन्होंने विशेष रूप से कहा कि शहरी क्षेत्र में सड़कों में बढ़ रहे अतिक्रमण के कारण धीरे-धीरे सड़कें संकरी होती जा रही है। अत: अतिक्रमण हटाकर सड़कों को पूर्व स्थिति में लाएं।

बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी जयति सिंह, नगर निगम कमिश्नर स्वप्निल वानखड़े, अपर कलेक्टर मिशा सिंह, शेर सिंह मीणा, नाथूराम गौड़ सहित सभी जिला अधिकारी उपस्थित थे।

मतगणना की तैयारियों पर दिये आवश्यक निर्देश

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा निर्वाचन के मतगणना के लिये समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल पर आठों विधानसभाओं के मतगणना के लिये जेएनकेव्हीव्ही परिसर में सभी समुचित व्यवस्थाऐं करायें। जिसमें गणना टेबल, बैठक, फैंसिंग, भोजन, पानी, चिकित्सा व्यवस्था, बिजली, साफ-सफाई, सुरक्षा, इंटरनेट, कम्प्यूटर, परिचय पत्र जारी करना, मतगणना दल की नियुक्ति व रेंडमाईजेशन, माइक्रो आब्जर्बर की नियुक्ति, डाटा सारणीकरण, कंट्रोल रूम, मीडिया सेंटर, वीडियोग्राफी व वेबकास्टिंग आदि मतगणना संबंधी अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिये। साथ ही कहा कि महत्वपूर्ण कार्यों पर सभी अधिकारी अपना ध्यान केंद्रित करें।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story