म.प्र.: सागर, रीवा-शहडोल संभाग में बारिश का अलर्ट, पन्ना में गिरे ओले

म.प्र.: सागर, रीवा-शहडोल संभाग में बारिश का अलर्ट, पन्ना में गिरे ओले
म.प्र.: सागर, रीवा-शहडोल संभाग में बारिश का अलर्ट, पन्ना में गिरे ओले


भोपाल, 13 फ़रवरी (हि.स.)। प्रदेश के कई जिलों में आज भी हल्की बारिश का अलर्ट है। सागर, रीवा और शहडोल संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने के बाद फिर से उत्तरी हवाएं प्रदेश में आने लगेंगी। इससे प्रदेश में बुधवार से तेज ठंड का दौर फिर शुरू हो जाएगा।

प्रदेश के पन्ना जिले में सोमवार रात तेज बारिश हुई। करीब 250 ग्राम वजन तक के ओले भी गिरे, जिससे खेतों में खड़ी रबी की फसलें चौपट हो गईं। आज भी रुक-रुककर ओले गिर रहे हैं। अजयगढ़ तहसील के धर्मपुर क्षेत्र के देवलपुर सहित आधा दर्जन गांवों में मौसम ऐसा ही है। तहसीलदार का कहना है कि नुकसान के आकलन के लिए राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच रही है। वहीं, मंगलवार सुबह ग्वालियर, जबलपुर समेत प्रदेश के 16 शहरों में कोहरा और धुंध छाई रही। इससे पहले रविवार को मलाजखंड, उमरिया, सिवनी, मंडला, जबलपुर, छिंदवाड़ा, पमचढ़ी में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई, जबकि भोपाल समेत कई शहरों में बादल छाए रहे। शाम को राजधानी भोपाल में धुंध भी छा गई।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि दक्षिणी गुजरात के आसपास साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम और ट्रफ लाइन गुजर रही है। इन दोनों की वजह से प्रदेश में मौसम बदला हुआ है। सिस्टम गुजरने के बाद उत्तरी हवाएं चलने लगेंगी। इससे प्रदेश में बादल छंट जाएंगे और ठंड का असर एक बार फिर बढ़ जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/केशव/मयंक

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story