ग्वालियरः मानसिक रूप से अविकसित बच्चों के विद्यालय में 15 जून से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया

ग्वालियर, 11 जून (हि.स.)। मानसिक रूप से अविकसित बच्चों के लिये टप्पा तहसील मुरार परिसर में संचालित आवासीय विद्यालय में बच्चों के प्रवेश 15 जून से शुरू होंगे। राज्य शासन के सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग द्वारा संचालित इस विद्यालय में मानसिक मंदबुद्धि बालक एवं बालिकाओं को नि:शुल्क शिक्षण एवं प्रशिक्षण दिया जाता है। साथ ही छात्रावास में नि:शुल्क आवास व भोजन की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। विद्यालय में प्रवेश के लिये कार्यालयीन दिवसों में प्रात: 10 से शाम 6 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।

विद्यालय के अधीक्षक से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस विद्यालय में 6 से 18 वर्ष आयु वर्ग के मानसिक मंदबुद्धि बच्चे प्रवेश ले सकते हैं। बच्चे के पास जिला मेडीकल बोर्ड द्वारा दिया गया मानसिक मंदता अथवा आईडी का दिव्यांगता प्रमाण-पत्र यूडीआईडी होना चाहिए। आधारकार्ड, समग्र आईडी व बच्चे के पासपोर्ट साईज के पाँच फोटोग्राफ आवेदन के साथ संलग्न करने होंगे। बच्चे का पालक के साथ संयुक्त बैंक खाते की पासबुक भी होना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story