8 घंटे यात्रा करता हूं लेकिन मुझे थकान नहीं होती : राहुल गांधी

8 घंटे यात्रा करता हूं लेकिन मुझे थकान नहीं होती : राहुल गांधी


केरल महाराष्ट्र का रिकॉर्ड तोड़ दिया मप्र के जनसमर्थन ने

बुरहानपुर, 23 नवंबर (हि.स.)। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने बुधवार को मध्यप्रदेश में प्रवेश किया, जहां पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने बुरहानपुर के बोदरली गांव में राहुल गांधी का स्वागत किया। इस दौरान हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे।

इस दौरान राहुल ने एक सभा को भी संबोधित किया । उन्होंने कहा कि जब यात्रा मैं केरल से गुजरा तो मुझे लगा केरल में सबसे अधिक भीड़ है, लेकिन महाराष्ट्र ने केरल का रिकॉर्ड तोड़ दिया और आज पहले ही दिन जनसमर्थन के मामले में मध्यप्रदेश ने महाराष्ट्र को पीछे छोड़ दिया है।

मैं मध्य प्रदेश के कार्यकर्ताओं नेताओं और जनता को जनसमर्थन के मामले में ए ग्रेड देना चाहता हूं। वहीं राहुल ने कहा कि भाजपा ने देश में भय और नफरत का माहौल फैलाया है। उसी से लड़ने के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकाली है। जिस व्यक्ति के मन में डर होता है, वह हिंसा और नफरत का सहारा लेता है। भाजपा के मन में डर है और वह हिंसा फैलाती है। इस समय देश में ना लोकसभा में कोई मुद्दा उठाया जा सकता है, ना मीडिया भाजपा के खिलाफ लिख सकती है, ना न्यायिक संस्थाओं में कुछ किया जा सकता है। इसलिए मैंने तय किया कि सीधे जनता के बीच जाओ और उससे ही इस अन्याय के बारे में संवाद करो।

उन्होंने कहा कि मैं दिन में 8 घंटे यात्रा करता हूं लेकिन मुझे थकान नहीं होती। मैं सुबह 6 बजे जिस उत्साह से यात्रा शुरू करता हूं रात के 8 बजे भी बिना थकान के वैसे ही यात्रा करता हूं। मुझे थकान नहीं होती, इसकी वजह है देश की जनता का समर्थन और प्यार।

हिन्दुस्थान समाचार/नीलेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story