रीवाः पटवारी 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार

रीवाः पटवारी 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार


रीवा, 23 नवंबर (हि.स.)। लोकायुक्त पुलिस की टीम ने जिले में एक पटवारी को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया गया है। बुधवार को लोकायुक्त की 12 सदस्यीय टीम ने ग्राम रतहरा स्थित पटवारी के कार्यालय में उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया।

लोकायुक्त निरीक्षक जियाउल हक ने बताया कि नगर के प्रॉपर्टी डीलर अनुराग मिश्रा ने लोकायुक्त कार्यालय में शिकायती आवदेन दिया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि रतहरा हल्का पटवारी धीरज पांडे निर्माण कार्य में आपत्ति लगाकर रिश्वत की मांग कर रहे हैं। शिकायत के बाद लोकायुक्त टीम ने जांच की और इसके बाद बुधवार को योजनाबद्ध तरीके से जाल बिछाया गया। शिकायतकर्ता को दोपहर करीब 12 बजे के करीब पटवारी धीरज पांडे के पास पैसे लेकर भेजा और जैसे ही उसे पैसे 10 हजार रुपये दिए, उसी समय लोकायुक्त पुलिस की टीम ने रिश्वत लेते रंगेहाथो गिरफ्तार कर लिया। आरोपित पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है और फिलहाल आगे की कार्रवाई जारी है।

बताया जा रहा है कि पटवारी धीरज पांडे नौ साल पहले भी रिश्वत लेते हुए पकड़े जा चुके हैं। लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल धाकड़ ने बताया कि पटवारी धीरज पांडे ने 30 दिसंबर 2013 में एक किसान से नामांतरण और ऋण पुस्तिका बनाने के एवज में रिश्वत की मांग की थी। तब लोकायुक्त टीम ने उसे ढाई हजार रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया था। अब उसे 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story