मुरैना: नेत्र शिविर में साढ़े सात सैकड़ा मरीजों के हुए ऑपरेशन

मुरैना: नेत्र शिविर में साढ़े सात सैकड़ा मरीजों के हुए ऑपरेशन


मुरैना, 23 नवंबर (हि.स.)। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के अथक प्रयासों से मुरैना जिले में तीन दिवसीय वृहद नेत्र शिविर आयोजित किया गया। नेत्र शिविर में कानपुर के सुप्रसिद्ध डॉ. शरद वाजपेयी के मार्गदर्शन में उनकी टीम ने मुरैना जिले में दोनों दिन लगभग 750 ऑपरेशन कर लोगों को नई रोशनी दी है। यह शिविर इफको के सहयोग से लगाया गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राकेश शर्मा ने बताया कि 21 नवम्बर को ओरेठी, पोरसा, अम्बाह और मुरैना में 2 हजार की ओपीडी की गई थी, जिसमें से ऑपरेशन योग्य 369 लोग पाये गये, जिनके मुरैना स्थित जिला चिकित्सालय में 22 नवम्बर को सकुशल ऑपरेशन किये गये। उन मरीजों को अल्पसंख्यक वित्त विकास निगम के अध्यक्ष रघुराज कंषाना, ऊर्जा विकास निगम के अध्यक्ष गिर्राज डंडोतिया, इफको के डायरेक्टर अरूण तोमर, अम्बाह विधायक कमलेश जाटव, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. योगेशपाल गुप्ता, इफको ग्वालियर के उप महाप्रबंधक एसबी सिंह ने 23 नवम्बर को जिला चिकित्सालय पहुंचकर मरीजों को चश्मे, दवाईयां वितरित की एवं उन्हें सकुशल घर के लिये रवाना किया। 22 नवम्बर को जौरा, कैलारस, सबलगढ़, पहाडगढ़ में 2 हजार मरीजों की ओपीडी की गई थी। जिनमें से मात्र 200 मोतियाबिन्द के ऑपरेशन के मरीज चिन्हित किये, जिनके ऑपरेशन जिला चिकित्सालय में 23 नवम्बर बुधवार को सकुशल किये गये। इन मरीजों के ऑपरेशन डॉ. मनीष त्रिवेदी, डॉ. दीपेन्द्र सिंह और डॉ. लोकेश अरोरा ने किये।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story