मुरैना: वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

मुरैना: वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में ग्राम पंचायत सचिव निलंबित


मुरैना, 24 नवंबर (हि.स.)। वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में जनपद पंचायत मुरैना की ग्राम पंचायत सुरजनपुर की ग्राम पंचायत सचिव कांतीदेवी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। यह कार्रवाई गुरुवार को जिला पंचायत के सीईओ डॉ. इच्छित गढ़पाले द्वारा की गई।

बताया जाता है कि सचिव कांतीदेवी ने पूर्व सरपंच सोबरन सिंह राठौर के सहयोग से एसबीएम की राशि रूपये 2 लाख 73 हजार 600 को एक ही दिन में अलग-अलग बिल व्हाउचरों के माध्यम से आहरण कर वित्तीय अनियमितता की है। एसबीएम राशि से प्राकलनुसार 7 सौकपिट एवं 4 नाडेप का निर्माण किया जाना था, किन्तु मौके पर 5 सोख्ता गड्डा का कार्य अपूर्ण कराया गया, जो संतोषजनक नहीं है। इसी तरह डीपीआर के अनुसार वर्ष 2017-18 में सीमेन्ट कंक्रीट मेन रोड़ से ग्याप्रसाद के घर की ओर राशि 2 लाख 95 हजार से किया जाना था, जो निर्माण कार्य नहीं कराया गया। ग्राम पंचायत सचिव श्रीमती कांतिदेवी का यह कृत्य पदीय दायित्वों के प्रति सजग न रहकर मध्यप्रदेश पंचायत सेवा आचरण नियम 1998 के नियम 03 के प्रावधानों के प्रतिकूल होने से घोर लापरवाही, उदासीनता एवं वित्तीय अनियमितता को प्रदर्शित करता है। कांतिदेवी को निलंबित कर उनका मुख्यालय जनपद पंचायत मुरैना किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story