मप्रः ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा दे रही बिजली कंपनी

मप्रः ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा दे रही बिजली कंपनी


भोपाल, 23 नवंबर (हि.स.)। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा अपने उपभोक्ताओं को उनकी माँग पर ग्रीन एनर्जी उपलब्ध कराई जा रही है और प्रतिमाह उपभोक्ताओं को इसका प्रमाण-पत्र भी दिया जा रहा है।

जनसम्पर्क अधिकारी राजेश पाण्डेय ने बुधवार को बताया कि मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने चालू वर्ष में उपभोक्ताओं की माँग पर उन्हें ग्रीन एनर्जी प्रदान करने के लिए टैरिफ में प्रावधान किया है। इसी तारतम्य में कंपनी द्वारा औद्योगिक विकास केन्द्र मालनपुर में मेसर्स मांडलेज फूड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को उनकी माँग पर ग्रीन एनर्जी उपलब्ध कराई जा रही है।

ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देकर कार्बन फुटप्रिंट कम करने के उद्देश्य से औद्योगिक संस्थानों द्वारा ग्रीन एनर्जी की माँग दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसी तारतम्य में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी माँग के अनुरूप ग्रीन एनर्जी उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न औद्योगिक इकाइयों को प्रोत्साहित कर रही है। म.प्र. विद्युत नियामक आयोग के टेरिफ प्रावधान से एक ओर जहाँ ग्रीन एनर्जी उपलब्ध कराई जा रही है वहीं दूसरी ओर पर्यावरण की दृष्टि से कार्बन फुटप्रिंट को कम किया जा रहा है तथा उपभोक्ता को इससे लाभ हो रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story