नरसिंहपुर: लोकायुक्त ने एसडीओपी के रीडर को 30 हजार रूपये की रिश्वत लेते पकड़ा

नरसिंहपुर: लोकायुक्त ने एसडीओपी के रीडर को 30 हजार रूपये की रिश्वत लेते पकड़ा


नरसिंहपुर, 23 नवंबर (हि.स.)। जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने बुधवार को गाडरवारा में एसडीओपी के रीडर कार्यवाहक एएसआइ संजय दीक्षित को 30 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। रीडर ने दहेज के प्रकरण को खत्म करने के एवज में 65 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। फिलहाल, लोकायुक्त टीम द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी अनुसार नरसिंहपुर के ग्राम मगरधा निवासी मेर सिंह ने बीते 10 नवंबर को लोकायुक्त कार्यालय जबलपुर को एक लिखित शिकायत थी। शिकायत में बताया गया था कि मेर सिंह की बहू पुष्पा लोरिया की बीमारी के दौरान मौत हो गई। मरने से पहले पुष्पा ने ससुरालजनों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा की शिकायत एसडीओपी कार्यालय गाडरवारा में की थी। जिसकी जांच चल रही थी। इसी प्रकरण का निराकरण कराने और प्रकरण फाइल करने के एवज में रीडर द्वारा 65 हजार रूपये की मांग की जा रही थी। वह 15 नवंबर को 30 हजार की एक किस्त ले चुका था। लोकायुक्त डीएसपी झरवड़े ने बताया कि शिकायत के आधार पर लोकायुक्त की टीम ने निर्धारित योजना अनुसार बुधवार को कार्रवाई पूरी की। जिसमें निरीक्षक स्वप्निल दास, मंजूकिरण तिरके व अन्य सदस्य शामिल रहे। तय योजना के अनुसार लोकायुक्त टीम ने बुधवार दोपहर को रीडर संजय दीक्षित को 30 हजार रुपए लेते हुए एसडीओपी कार्यालय में रंगे हाथों धर दबोचा। लोकायुक्त की इस कार्रवाई से एसडीओपी कार्यालय में हडक़ंप की स्थिति रही। डीएसपी दिलीप झरबड़े ने बताया कि रीडर संजय से रिश्वत में ली गई 30 हजार की रकम जिसमें 500-500 के नोट थे वह बरामद कर लिए गए हैं। फिलहाल, लोकायुक्त टीम द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय /भागीरथ तिवारी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story