खेलो इंडिया यूथ गेम्स 5.0: वॉलंटियर रजिस्ट्रेशन एवं चयन प्रक्रिया प्रारंभ

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 5.0: वॉलंटियर रजिस्ट्रेशन एवं चयन प्रक्रिया प्रारंभ


- खेल मंत्री ने की खेलो इंडिया गेम्स की तैयारियों की समीक्षा

भोपाल, 23 नवंबर (हि.स.)। मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 का आग़ाज़ 31 जनवरी से 11 फरवरी 2023 तक 8 ज़िले भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, बालाघाट, मंडला और खरगोन में होगा। इसकी तैयारियाँ जोरों पर हैं। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बुधवार को खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के 5वें संस्करण के सफल आयोजन में सभी को एकजुट होकर कार्य करना होगा, इसमें वॉलंटियर्स की भूमिका अति महत्वपूर्ण है।

खेल मंत्री ने कहा कि हमने ये निर्णय लिया है कि प्रदेश के सभी 8 जिले, जहाँ पर खेलो इंडिया गेम्स के इवेंट निर्धारित हैं, में 18-25 आयु वर्ग के लगभग 2000 विद्यार्थी वॉलंटियर्स के रूप में अपनी सेवाएँ देंगे। इसके लिए 22 से 30 नबंवर तक रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। एक से 5 दिसंबर के मध्य विद्यार्थियों का संबंधित रजिस्ट्रार एवं प्राचार्य द्वारा सत्यापन किया जायेगा। वॉलंटियर्स का रजिस्ट्रेशन mygov पोर्टल पर गूगल फॉर्म के माध्यम से https://mp.mygov.in/group-issue/khelo-india-youth-games-50-volunteer-registration/ लिंक से कराया जा सकता है।

इस संदर्भ में उच्च शिक्षा विभाग के माध्यम से संबंधित जिलों के विश्विद्यालय के रजिस्ट्रार एवं शासकीय महाविद्यालयों के प्राचार्य, एनएसएस, एनसीसी के प्राध्यापक एवं स्पोर्ट्स ऑफिसर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की गई।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story