झाबुआ: बामनिया रेलवे फाटक पर ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा, तीन की मौत

झाबुआ: बामनिया रेलवे फाटक पर ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा, तीन की मौत


आक्रोशित लोगों ने रेल पटरी पर लगाया गया जाम, 7 घंटे बाद खुला जाम

झाबुआ, 24 नवंबर (हि.स.)। जिले के बामनिया में गुरुवार सुबह करीब 8 बजे रेलवे समपार पर हुई दुर्घटना में एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई। एक महिला एवं पुरुष की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। दुर्घटना उस वक्त हुई जब एक ट्रक रेलवे समपार पर लगी फाटक तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर चला गया और फाटक पर खड़े बाइक सवारों को रौंद दिया।

हादसे के बाद वहां भारी भीड़ जमा हो गई तथा मृतक के परिजनों एवं ग्रामवासियों द्वारा रेलवे समपार पर मृतक की लाश रखकर धरना शुरू कर रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया गया। आक्रोशित लोग ओवरब्रिज की मांग को लेकर वहां बैठ गए। घटनास्थल पर रेलविभाग के अधिकारी सहित जिले के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे और वहां मौजूद लोगों को हटाने की समझाइश दी गई। तब बमुश्किल रेलवे का एक ट्रेक जो कि मुंबई से दिल्ली की तरफ जाने वाला है, वह दोपहर सवा बारह बजे खोला जा सका, जबकि दिल्ली से मुंबई की ओर जाने वाले ट्रेक पर लोग जमा थे। यह ट्रेक काफी देर मशक्कत के बाद करीब 3: 30 बजे खोला जा सका।

हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर ट्रक छोड़कर फरार हो गया है। हादसे के कुछ देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची। जबकि दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होकर ट्रक के नीचे फंसे हुए व्यक्ति को लोगों ने बड़ी मुश्किल से ट्रक के नीचे से बाहर निकाला, बावजूद इसके कुछ देर तक घायल को अस्पताल नहीं ले जाया जा सका, क्योंकि घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जाने हेतु वाहन की व्यवस्था नहीं हो पा रही थी, कुछ देर बाद में गाड़ी की व्यवस्था कर उसे इलाज के लिए पेटलावद के शासकीय अस्पताल ले जाया गया, किन्तु वहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद दाहोद के लिए रेफर कर दिया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गई।

जानकारी अनुसार बामनिया रेलवे फाटक पर बाइक सवार समपार पर फाटक खुलने के इन्तजार में वहां खड़े थे, तभी बामनिया की तरफ से तेज गति से आ रहा ट्रक अनियंत्रित होकर रेलवे समपार फाटक को तोड़ता हुआ ट्रैक में घुस आया और वहां खड़े बाइक सवारों को रौंद दिया। दुर्घटना में एक महिला मनोरमा भंडारी, निवासी ग्राम करवड़ और कालू डोडियार, निवासी ग्राम रामपुरिया जिला झाबुआ की मौक़े पर ही मौत हो गई। वहीं, गंभीर रूप से घायल सुभाष भंडारी निवासी ग्राम, करवड़ की दोपहर में मौत हो गई। जानकारी अनुसार करवड़ निवासी दोनों मृतक रिश्ते में पति-पत्नी है।

यहां इस बात का उल्लेख किया जाना जरूरी है कि बामनिया रेलवे समपार फाटक पर कई बार दुर्घटनाएं घटित हुई है और लंबे समय से ओवर ब्रिज बनाए जाने की मांग की जाती रही है, किन्तु रेल विभाग द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। आज फिर से दो लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। इसी कारण आक्रोशित लोगों द्वारा रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. उमेशचन्द्र शर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story