अनूपपुर: फसल बीमा क्लेम की लंबित राशि का निराकरण की मांग को कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण

अनूपपुर: फसल बीमा क्लेम की लंबित राशि का निराकरण की मांग को कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण


अनूपपुर: फसल बीमा क्लेम की लंबित राशि का निराकरण की मांग को कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण


अनूपपुर, 22 नवंबर (हि.स.)। खरीफ 2018 की बीमा क्लेम की लंबित राशि का निराकरण कराये जाने की मांग को लेकर मंगलवार की जनसुनवाई में जैतहरी विकासखंड के कृषको ने एसडीएम जैतहरी विजय डेहरिया को आवेदन पत्र दिया। जिसमें कृषको ने बताया कि खरीफ वर्ष 2018 में फसल ऋण लिया जाकर समिति अनूपपुर से बीमा किये जाने हेतु बीमा प्रीमियम की राशि का भुगतान किया जाकर बीमा कराया गया था, किन्तु समिति के पोर्टल सूचि व बीमा कंपनी द्वारा जारी क्लेम सूची विसंगति पूर्ण होने के कारण हम किसानों को बीमा दावा राशि अप्राप्त है। कृषकों ने बीमा दावा क्लेम की राशि का निराकरण कराकर संबंधित संस्था व बीमा कंपनी से वास्तवित लाभ दिलाये जाने की मांग की है।

एसडीएम विजय डेहरिया के लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान जनसुनवाई कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे। जनसुनवाई में जिले के विभिन्न स्थानों से अपनी समस्याएं लेकर आए 31 लोगों ने आवेदन-पत्र प्रस्तुत किए, आवेदनों को दर्ज कर संबंधित विभागों को आवेदनों के निराकृत करने हेतु प्रेषित किया गया है।

जिनमें तहसील अनूपपुर के ग्राम चिल्हारी निवासी रामनाथ कोल ने ग्राम पंचायत चिल्हारी में पुलिया निर्माण कार्य में किए गए मजदूरी कार्य का भुगतान किए जाने, ग्राम पंचायत ताराडांड़ के ग्राम कर्राटोला निवासी मनोज साहू ने ताराडांड़ में निर्मित नहर का मरम्मत कार्य व नहर में आम जन के आवागमन हेतु रास्ते की सफाई कराने, ग्राम हिन्डालको बराती अमरकंटक वार्ड नं. 3 के दिव्यांग रामलाल पनिका ने बैटरी से चलने वाली मोटराइज्ड ट्राई साइकिल प्रदाय करने, तहसील अनूपपुर के ग्राम पिपरिया निवासी सूरज पटेल ने प्रधानमंत्री फसल बीमा दावा क्लेम राषि का भुगतान कराने के संबंध में आवेदन दिए।

भू अधिग्रहण कर रोजगार की सूची में कर दिया गया अपात्र

एसईसीएल हसदेव क्षेत्र के कुरजा उपक्षेत्र द्वारा प्रार्थिया को विधि विरूद्ध तरीके से भू अधिग्रहण के एवज में रोजगार की सूची में अपात्र किये जाने के संबंध में बिजुरी के वार्ड 11 निवासी उमा शुक्ला पति विनय शुक्ला ने कलेक्टर से लिखित शिकायत की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश शुक्ला

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story