मप्रः राजभवन में राज्यपाल ने फहराया ध्वज, मुख्यमंत्री निवास पर प्रमुख सचिव रस्तोगी ने किया झंडावंदन



भोपाल, 26 जनवरी (हि.स.)। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर राजभवन में ध्वज फहराया। राज्यपाल पटेल ने गणतंत्र दिवस पर अधिकारी और कर्मचारियों के साथ शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया। राजभवन परिसर के बच्चों को मिष्ठान का वितरण किया गया।

इस मौके पर राज्यपाल के प्रमुख सचिव डीपी आहूजा, उप सचिव स्वरोचिष सोमवंशी, विधि अधिकारी उमेश कुमार श्रीवास्तव, राज्यपाल के परिसहाय द्वय अभिनव चौकसे, अतुल शर्मा, मुख्य सुरक्षा अधिकारी इंद्रजीत सिंह चावड़ा सहित राजभवन के सभी विभाग, सुरक्षाबल के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

वहीं, 74वें गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी ने झण्डा-वंदन किया। राष्ट्रगान के बाद प्रमुख सचिव रस्तोगी ने सलामी ली तथा बल का निरीक्षण किया। उन्होंने निवास कार्यालय के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी आनन्द शर्मा और उप सचिव नीरज वशिष्ठ, सहित मुख्यमंत्री कार्यालय के अन्य अधिकारी-कर्मचारी और सुरक्षा स्टाफ मौजूद था।

जनसम्पर्क आयुक्त ने फहराया ध्वज

आयुक्त जनसम्पर्क राघवेन्द्र कुमार सिंह ने गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान राष्ट्र गान का सामूहिक गायन हुआ। उन्होंने स्टाफ को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ दीं। इस मौके पर संचालक जनसंपर्क आशुतोष प्रताप सिंह, अपर संचालक सुरेश गुप्ता, एचएल चौधरी सहित अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने किया झण्डा वंदन

इधर, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर भोपाल स्थित आवास में ध्वज फहराया। इस दौरान राष्ट्रगीत का सामूहिक गायन किया गया। इस अवसर पर विभागीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश / डा. मयंक

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story