सरकार संवेदनशीलता के साथ कर रही काम : कृषि मंत्री पटेल



- मण्डी बोर्ड में 25 आश्रितों को दिये अनुकम्पा नियुक्ति-पत्र

भोपाल, 24 जनवरी (हि.स.)। किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिये गये मंत्र “सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास’’ को चरितार्थ करते हुए राज्य सरकार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में कार्य कर रही है।

कृषि मंत्री पटेल मंगलवार को भोपाल के रवीन्द्र भवन में मण्डी बोर्ड के दिवंगत 25 कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति-पत्र सौंप कर संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में मण्डी बोर्ड की उपाध्यक्ष मंजू राजेन्द्र दादू, मण्डी बोर्ड एमडी जी.व्ही. रश्मि और अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

मंत्री पटेल ने आश्रित परिजन को विश्वास दिलाया कि सरकार उनके साथ है। वे सभी उनके परिवार का हिस्सा हैं। दिवंगत कर्मचारियों की क्षति अपूरणीय है, परंतु अनुकम्पा नियुक्ति मिलने से निश्चित ही परिवारों को संबल मिलेगा। उन्होंने अनुकम्पा नियुक्ति प्राप्त 25 कर्मचारियों से अपेक्षा की कि वे कर्तव्यनिष्ठा से कार्य कर परिवार के साथ समाज और देश के विकास में भी योगदान देंगे।

मण्डी बोर्ड ने विगत 2 साल में छठी बार दिवंगत कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति दी है। मंगलवार को सहायक ग्रेड-3 के 11 पद तथा भृत्य एवं चौकीदार के 14 पद पर अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान की गई। इनमें 3 महिला एवं 22 पुरुष हैं। अब तक 6 बार में 181 आश्रित को अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान की जा चुकी है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश / डा. मयंक

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story