मंदसौर: खिलचीपुरा में चली सरकारी जेसीबी, सरकारी जमीन पर बने भवन को तोड़ा

मंदसौर: खिलचीपुरा में चली सरकारी जेसीबी, सरकारी जमीन पर बने भवन को तोड़ा


भवन सरपंच की बहन के नाम बना था, संदिग्ध स्कूल हो रहा था संचालित

मंदसौर, 22 सितम्बर (हि.स.)। गुरुवार को खिलचीपुरा में प्रशासन द्वारा सरकारी जमीन पर बनें भवन पर तोडने की कार्रवाई की गई। यहां सरपंच ने एक भवन निर्माण करवा रखा था जिस पर एक स्कूल चल रहा था। उड़ीसा के लोग इस स्कूल का संचालन कर रहे थे। भवन को तोडकर अतिक्रमण प्रशासन ने मुक्त कराया। वहीं स्कूल की भी जांच की जा रही है।

कुछ दिनों के ब्रेक के बाद एक बार फिर सरकारी जेसीबी और अमला एक्शन मोड पर नजर आ रहा है। कुछ दिनों पहले तक चली मुहिम में करोड़ों की सरकारी जमीनों को मुक्त कराया गया था। चुनाव के बाद थोड़े आराम के साथ ही एक बार फिर सरकारी अमला मैदान में उतर चुका है। एक दिन माल्याखेरखेड़ा में अतिक्रमण हटाया गया तो वही गुरुवार को तहसीलदार मुकेश सोनी, पटवारी और राजस्व अमले के साथ पुलिस खिलचीपुरा पहुंची। यहां एक सरकारी जमीन पर दो मंजिला पक्का भवन बनाया लिया गया था। कुछ ही देर में इस सरकारी जमीन पर बने अतिक्रमण को ढहाया दिया गया।

एसडीएम बिहारी सिंह ने बताया की शहर से सटे खिलचिपुरा गांव में एक निजी स्कूल संचालित होने की सूचना मिली थी। स्कूल उड़ीसा के कुछ लोगों द्वारा संचालित किया जा रहा था। बाहरी व्यक्तियों द्वारा स्कूल का संचालन और उनकी गतिविधियों से संदेह हो रहा था। हम इसकी भी जांच कर रहें हैं। उन्होंने बताया की सरकारी जमीन पर कोई गरीब मकान बनाकर रहे तो समझ में आता भी हैं लेकिन सरकारी जमीन पर अवैध बिल्डिंग खड़ी कर उसका उपयोग उड़ीसा के व्यक्तियों द्वारा स्कूल संचालित करवाना उसका व्यवसायिक उपयोग हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार/अशोक झलौया

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story