मप्रः वित्त मंत्री देवड़ा ने मिलेट प्रदर्शनी को सराहा



भोपाल, 24 जनवरी (हि.स.)। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने राष्ट्रीय ग्रामीण एवं कृषि विकास बैंक (नाबार्ड) द्वारा लगाई गई मिलेट प्रदर्शनी की सराहना की। अंतरराष्ट्रीय मिलेट वर्ष 2023 में मोटे अनाज के उपयोग को बढ़ावा देने के लिये सरकार द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। नाबार्ड के क्षेत्रीय कार्यालय ने इसी अनुक्रम में मंगलवार को राज्य ऋण संगोष्ठी 2023-24 के आयोजन पर मिलेट प्रदर्शनी भी लगाई।

मंत्री देवड़ा ने प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मोटे अनाज का सेवन स्वास्थ्य के लिये लाभप्रद रहता है। देवड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से ही वर्ष 2023 को अंतर्राष्ट्रीय मिलेट वर्ष घोषित किया गया है।

इस मौके पर नाबार्ड के मुख्य महाप्रबंधक निरूपम मेहरोत्रा, एसबीआई के मुख्य महाप्रबंधक विनोद कुमार मिश्रा, आरबीआई के क्षेत्रीय निदेशक नीरज निगम और अपर मुख्य सचिव कृषि अशोक वर्णवाल उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश / डा. मयंक

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story