खाद वितरण की नई व्यवस्था से किसानों के खिले चेहरे, मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री का जताया आभार

खाद वितरण की नई व्यवस्था से किसानों के खिले चेहरे, मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री का जताया आभार


भोपाल, 24 नवंबर (हि.स.)। किसान और खाद की किल्लत की खबरों के बीच मध्यप्रदेश सरकार की किसानों के लिए खाद उनके घर पहुंचाने की सेवा के नये नवाचार का असर प्रदेश में देखने को मिल रहा है। इस सेवा के चलते किसानों के चेहरे खिल गए हैं। घर पहुंच सेवा का अभिनव प्रयोग करने का सुझाव कृषि मंत्री कमल पटेल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दिया था। जिसे मुख्यमंत्री चौहान ने सहर्ष स्वीकार करते हुए इसे पूरे प्रदेश में लागू करने का निर्णय लिया था।

इसी कड़ी में हरदा, खंडवा, होशंगाबाद और कई जिलों से किसानों ने अपने-अपने गांवों से कृषि मंत्री कमल पटेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़कर मुख्यमंत्री चौहान और कृषि मंत्री पटेल का धन्यवाद ज्ञापित किया है। उन्होंने कहा कि इस घर पहुंच सेवा से हम सब किसानों को बड़ी राहत मिली है। किसानों का कहना है कि पहले जो खाद वितरण की व्यवस्था थी, उसमें हमें खाद तो मिल रही थी लेकिन लंबी-लंबी लाइने, डीजल का खर्चा और कई सारी समस्याओं का हम सबको सामना करना पड़ रहा था। वहीं अब घर पहुंच सेवा से अब हमें हमारे गांव में ही खाद उपलब्ध हो रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story