इंदौर: लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों का जिला स्तरीय कार्यक्रम गुरुवार को

इंदौर: लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों का जिला स्तरीय कार्यक्रम गुरुवार को


इन्दौर, 21 सितंबर (हि.स.)। राज्य शासन द्वारा 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर 2022 तक सेवा पखवाडे का आयोजन किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। उक्त निर्देशों के अनुपालन में सेवा पखवाड़े के दौरान लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों के जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन गुरुवार, 22 सितंबर को निर्धारित किया गया है।

जनसंपर्क अधिकारी पूजा थापक ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाना है, जिसमें बालिकाओं का स्थानीय स्तर पर प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा साथ ही आवश्यकता होने पर आईएफए टेबलेट आदि का वितरण भी किया जाएगा। उक्त कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. सुदाम खाडे एवं महिला एवं बाल विकास विभाग संचालक डॉ. रामराव भोंसले द्वारा प्रदेश के समस्त जिलों के कलेक्टरों को स्थानीय स्तर पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम में उपस्थित बालिकाओं के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु आयोजन स्थल पर स्वास्थ्य जांच शिविर की व्यवस्था (चिकित्सक एवं आवश्यक दवाईयों के साथ) करने हेतु सर्वसंबंधितों को निर्देशित करने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story