मंदसौर: लगातार बढ रही ठंड, रात में ठिठुरन के साथ दिन के तापमान में भी गिरावट

मंदसौर: लगातार बढ रही ठंड, रात में ठिठुरन के साथ दिन के तापमान में भी गिरावट


मंदसौर, 24 नवम्बर (हि.स.)। मंदसौर सहित जिले में ठंड असर दिखाने लगी है। सुबह-शाम और रात में ठिठुरन बढ़ने लगी है। धीरे धीरे दिन के तापमान में भी बदलाव के साथ ठंड का असर होने लगा है। पिछले साल की तुलना में इस बार रात के तापमान में 5 से 6 डिग्री की गिरावट है।

जानकारों के अनुसार अगले दो से तीन दिनों में ठंड तेजी से बढ़ने के आसार है। जिसके चलते बाजारों में भी गर्म कपडों की दुकानें सज गई है जिनके व्यापार ने भी अभी तो रफ्तार नहीं पकडी है लेकिन व्यापारियों को उम्मीद हैं कि इस बार ठंड अच्छी रहेगी इसलिए व्यापार भी अच्छा चलेगा। गारमेन्ट्स व्यवसाई संदीप बाफना ने बताया कि गर्म कपडों पर भी महंगाई की मार जरूर है लेकिन कम सभी प्रकार की रेंज मार्केट में उपलब्ध है।

जिले में पिछले 5 दिनों से रात का तापमान 11 डिग्री से नीचे चल रहा है। जानकारों के अनुसार अरब सागर से आ रही नमी के कारण फिलहाल दिन के तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही हैं। अगले दो से तीन दिनों मे कड़ाके की ठंड गिरने की संभावना है। दिसंबर के पहले सप्ताह से तेज ठंड की शुरुआत हो सकती है।

हिन्दुस्थान समाचार/अशोक झलौया

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story