कांग्रेस का अरोप, घोटालों के लिए चर्चित प्रदेश में अब सामने आया खिलौना घोटाला

कांग्रेस का अरोप, घोटालों के लिए चर्चित प्रदेश में अब सामने आया खिलौना घोटाला


भोपाल, 23 सितंबर (हि.स.)। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने शुक्रवार को जारी अपने एक बयान में आरोप लगाया है कि भाजपा की सरकार में मध्य प्रदेश नित नए घोटालों और भ्रष्टाचार के लिए जाना जा रहा है। मध्यप्रदेश में आज हर योजना में, हर कार्य में भ्रष्टाचार के मामले सामने आते हैं।

सलूजा ने बताया कि किसानों के लिए यूरिया भेजी जाती है तो वह रास्ते से ही गायब हो जाती है, बच्चों के लिए पोषण आहार भेजा जाता है लेकिन वह रास्ते से ही गायब हो जाता है, जिस पोषण आहार का उत्पादन तक नहीं होता है, जिसका परिवहन नहीं होता है, उसको भी कागजों में दिखा दिया जाता है। इसी प्रकार धार की कारम नदी पर 304 करोड़ की लागत से डैम बनाया जाता है और यह डैम पहली ही बारिश में बह जाता है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि अब मध्यप्रदेश में एक नया फर्जीवाड़ा और घोटाला सामने आया है और वह है खिलौना घोटाला। उन्होंने कहा कि किस प्रकार प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 24 मई 2022 को राजधानी भोपाल में ठेला लेकर सडक़ों पर घूम कर, कई ट्रक भरकर खिलौने व सामग्री आंगनबाडिय़ों के बच्चों के लिए एकत्रित किए थे। उसी प्रकार 31 मई को इंदौर में भी मुख्यमंत्री ठेला लेकर खिलौना एकत्रीकरण के लिए घूमे थे। प्रदेश के कई हिस्सों में भी भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने इसी प्रकार खिलौना एकत्रीकरण का अभियान चलाया था। उस समय यह भी दावे किए गए थे कि इस एकत्रीकरण के दौरान कई ट्रक भरकर खिलौने व बच्चों के लिए सामग्री एकत्रित हुई हैं, कई लोग आंगनवाडिय़ों को गोद लेने के लिए भी आगे आए हैं लेकिन अभी जो जानकारी सामने आ रही है, उसके मुताबिक उक्त खिलौने व सामग्री अभी तक आंगनवाडिय़ों तक नहीं पहुंचे हैं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इस मामले में चुप नहीं बैठेगी, इसकी लड़ाई को लड़ेगी क्योंकि यह आंगनवाड़ी के बच्चों के साथ एक बड़ा मजाक है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story