मुख्यमंत्री शिवराज ने बसंती पचंमी पर्व पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं



भोपाल, 26 जनवरी (हि.स.)। माघ मास शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि बसंत पंचमी के रूप में मनाई जाती है। इस वर्ष आज 26 जनवरी को बसंत पंचमी पर्व देश में सर्वत्र मनाया जा रहा है। हिन्दू मान्यता के अनुसार मां वाग्देवी (सरस्वती) की आराधना से बुद्धि की निर्मलता एवं विद्या की प्राप्ति होती है। बसंत पंचमी के अवसर पर मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए सुख समृृद्धि की कामना की है।

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट कर अपने शुभकामना संदेश में कहा ‘सरस्वती नमस्तुभ्यं,वरदे कामरूपिणी। विद्यारम्भं करिष्यामि,सिद्धिर्भवतु मे सदा॥ आपको प्तबसंत_पंचमी की हार्दिक बधाई! पीला रंग शुभ का प्रतीक है और अभी धरती इस रंग से आच्छादित, आह्लादित है। शुभत्व बढ़े और आपके जीवन में अपार खुशहाली, समृद्धि एवं आनंद के पुष्प खिलें,यही कामना करता हूं!

मप्र के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बसंत पंचमी पर्व की शुभकामनाएं देते हुए अपने ट्वीट संदेश में लिखा ‘या देवी सर्वभूतेषु विद्यारूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम:॥ विद्या की देवी मां सरस्वती की आराधना के पर्व बसंत पंचमी की समस्त देश व प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मां सरस्वती आपके जीवन में ज्ञान एवं समृद्धि की वर्षा करें।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय/मयंक चतुर्वेदी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story