बैतूल-छिंदवाड़ा पैसेंजर बनी द बर्निंग ट्रेन, दो बोगियां जलकर खाक

बैतूल-छिंदवाड़ा पैसेंजर बनी द बर्निंग ट्रेन, दो बोगियां जलकर खाक


बैतूल, 23 नवंबर (हि.स.)। मध्यप्रदेश के बैतूल में बुधवार दोपहर को एक ट्रेन में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। इस आग में ट्रेन की 2 बोगियां जलकर खाक हो गई। हादसा उस समय हुआ, जब ट्रेन यार्ड में खड़ी हुई थी। रेल कर्मियों ने आग को बुझाने के प्रयास किए, लेकिन समय पर फायर ब्रिगेड के नहीं पहुंचने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आनन-फानन पहले इंजन के साथ तीन डिब्बों को हटाया गया इसके बाद अन्य डिब्बों को भी अलग किया गया। गनीमत रही कि घटना के समय ट्रेन पूरी तरह खाली थी। इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

जानकारी अनुसार बैतूल-छिंदवाड़ा पैसेंजर ट्रेन क्रमांक 09589 दोपहर 12.30 बजे बैतूल पहुंचती है। इसके बाद इसे लूप लाइन पर खड़ी कर दिया जाता है। शाम 4 बजे यह ट्रेन बैतूल से वापस छिंदवाड़ा के लिए निकलती है। बुधवार शाम 4 बजे रवाना ट्रेन को रवाना होना था। दोपहर करीब 3.30 बजे जब ट्रेन को लूप लाइन से प्लेटफार्म क्रमांक एक पर लाया जा रहा था। उसी दौरान पहले एक डिब्बे में धुआं उठता दिखाई दिया। लोग जब तक कुछ समझ पाते, आग ने विकराल रूप ले लिया। कुछ ही देर में दो डिब्बे आग की लपटों में घिर गए।

घटना की सूचना मिलते ही रेलवे हडक़ंप मच गया और रेलवे कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे। घटना के समय ट्रेन में कोई यात्री सवार नहीं था। आग लगते ही फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई लेकिन रेलवे ट्रैक तक पहुंच नहीं पाईं। इसके बाद रेल प्रशासन ने ट्रेन को दो हिस्सों में बांट कर बोगियों को बचाने का प्रयास किया। आग कैसे लगी इसका कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। फिलहाल रेल प्रशासन के अधिकारी, आरपीएफ, जीआरपी कर्मचारी आग बुझाने की कवायद में लगे हुए हैं। घटना के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story