ग्वालियरः मतगणना के लिए पांच विधानसभा क्षेत्रों में लगेंगीं 21-21 टेबल

- तीन विधानसभा क्षेत्रों में 16-16 टेबल पर होगी गिनती

ग्वालियर, 16 मई (हि.स.)। लोकसभा आम निर्वाचन कार्यक्रम के तहत ग्वालियर जिले के सभी छह विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के मतों की गिनती चार जून को प्रात: 8 बजे से एमएलबी कॉलेज में होगी। ग्वालियर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों से गणना अभिकर्ता नियुक्त करने के लिये निर्धारित प्रारूप-18 में आवेदन माँगे गए हैं। रिटर्निंग अधिकारी रुचिका चौहान ने एक जून को सायंकाल 5 बजे तक कलेक्ट्रेट स्थित अधीक्षक भू-अभिलेख कार्यालय परिसर में विधानसभा क्षेत्रवार गणना अभिकर्ताओं के आवेदन प्रस्तुत करने के लिये सभी प्रत्याशियों को सूचित किया है।

ग्वालियर संसदीय क्षेत्र की रिटर्निंग अधिकारी रुचिका चौहान ने गुरुवार को स्पष्ट किया है कि सादा कागज पर गणना अभिकर्ताओं के आवेदन मान्य नहीं किए जाएंगे। साथ ही समय-सीमा के बाद प्राप्त आवेदन भी स्वीकार नहीं किए जाएंगे। गणना अभिकर्ताओं की नियुक्ति के लिये निर्धारित प्रपत्र में आवेदन के साथ-साथ टिकिट साईज के दो रंगीन फोटोग्राफ भी अनिवार्यत: प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। प्रत्याशियों से निर्धारित प्रपत्र में प्राप्त आवेदनों के आधार पर गणना अभिकर्ताओं के पहचान पत्र जारी किए जाएंगे।

रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र 14-ग्वालियर ग्रामीण, 15-ग्वालियर, 16-ग्वालियर पूर्व व 17-ग्वालियर दक्षिण व विधानसभा क्षेत्र 19-डबरा (अजा) के मतों की गिनती के लिये 21 – 21 गणना टेबल लगाई जायेंगीं। विधानसभा क्षेत्र 18-भितरवार मतों की गिनती 16 टेबलों पर होगी। ईटीपीबीएस एवं डाक मत पत्रों की गिनती 14 टेबलों पर की जायेगी। ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में शामिल शिवपुरी जिले के विधानसभा क्षेत्र 23-करैरा (अजा) व 24-पोहरी के मतों की गिनती शिवपुरी में होगी। इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गिनती के लिये 16 – 16 टेबल लगाई जायेंगीं।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story