निर्वाचन गतिविधियां राजनैतिक दलों की उपस्थित में ही कराएं : कलेक्टर

निर्वाचन गतिविधियां राजनैतिक दलों की उपस्थित में ही कराएं : कलेक्टर
निर्वाचन गतिविधियां राजनैतिक दलों की उपस्थित में ही कराएं : कलेक्टर


छतरपुर, 2 अप्रैल (हि.स.)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप जी.आर. की उपस्थित में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में एआरओ, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार एवं तकनीकी विशेषज्ञों को चुनाव ड्यूटी प्रमाण पत्र, डाक मतपत्र, मार्क कॉपी इत्यादि कार्यों का मास्टर टे्रनरों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान एडीएम एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी मिलिंद नागदेवे, नोडल अधिकारी जी.एस. पटेल, एआरओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर ने निर्देशित किया कि डाक मतपत्र के संबंध में सभी गतिविधियों को राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति एवं उनकी जानकारी में लाकर ही करें। उन्होंने नगरीय निकायों के सीएमओ एवं सीईओ जनपद को संपत्ति विरूपण के तहत प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही एफएसटी एवं एसएसटी के दल भी प्रभावी कार्यवाही करें, जिससे जिले के अंदर अवैध सामग्रियों के प्रवेश को रोका जा सके। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोकसभा चुनाव की सभी गतिविधियों को गंभीरता से नियमानुसार ही ध्यान में रख कर किया जाए। साथ ही मतदान केन्द्रों में सभी प्रकार की मूलभूत व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि डाक मतपत्र से मतदान की प्रक्रिया को नियमानुसार पूर्ण कराएं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रशिक्षण में निर्वाचन गतिविधियों की बारीकियों को समझें एवं प्रश्न भी पूछें।

हिन्दुस्थान समाचार/सौरभ भटनागर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story