वेतनमान के लिए आन्दोलन के मूड में सहायक अध्यापक, सरकार को चेताया

वेतनमान के लिए आन्दोलन के मूड में सहायक अध्यापक, सरकार को चेताया
वेतनमान के लिए आन्दोलन के मूड में सहायक अध्यापक, सरकार को चेताया


पलामू, 10 जून (हि.स.)।पलामू समाहरणालय में डीएसई कार्यालय के सामने आकलन सफल सह प्रशिक्षित सहायक अध्यापक संघ की पलामू इकाई की बैठक सोमवार को हुई। अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष-सूरत राम ने की, जबकि संचालन सुरेन्द्र सिंह ने किया। बतौर मुख्य अतिथि संघ के प्रदेश अध्यक्ष ऋषिकांत तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि पूर्ववर्ती हेमंत सोरेन सरकार ने 2019 के चुनावी सभा में घोषणा की थी कि तीन माह में हम वेतनमान देंगे। सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल के बाद भी सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया। झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार हम सभी पारा शिक्षकों को मुद्दा बनाकर छलने का कार्य किया है। जल्द ही प्रदेश स्तरीय बैठक की घोषणा की जाएगी।

जिला उपाध्यक्ष सूरत राम ने कहा कि सरकार तत्काल महंगाई को देखते हुए एक समान काम के समतुल्य हमारे मानदेय में 15 हजार बढोतरी करें। 15 दिनों के अंदर सहायक अध्यापकों की विविध समस्याओं का निष्पादन करें। अगर झारखंड सरकार ऐसा नहीं करती है तो प्रदेश के सभी पारा शिक्षक बड़े स्तर पर आन्दोलन करने के लिए विवश हो जायेंगे।

लातेहार के बबलू सिंह ने कहा कि सरकार वार्ता कर अपना वादा पूरा करे। शिक्षकों के भविष्य से खिलवाड़ न करें। बृजकिशोर तिवारी ने कहा कि आंदोलन से पहले सरकार गहन विचार करें, क्योंकि सभी पारा शिक्षक बड़े स्तर पर आंदोलन का मूड बना चुके हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story