वन क्षेत्र में अवैध पत्थर तोड़ रहे नाबालिग मजदूर पर गिरा चट्टान, मौत

वन क्षेत्र में अवैध पत्थर तोड़ रहे नाबालिग मजदूर पर गिरा चट्टान, मौत
वन क्षेत्र में अवैध पत्थर तोड़ रहे नाबालिग मजदूर पर गिरा चट्टान, मौत


पलामू, 4 अप्रैल (हि.स.)। जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र के डंटूटा के जंगली क्षेत्र में गुरुवार को अवैध तरीके से पत्थर तोड़ रहे नाबालिक मजदूर पर बड़ा सा चट्टान गिर जाने से उसमें दबाकर उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद पत्थर तुड़वा रहे ठेकेदार ने नाबालिक मजदूर के शव को मौके से निकालकर उसके गांव भेज दिया और दाह संस्कार करने की तैयारी थी। हालांकि इसकी सूचना मिलते ही नौडीहा बाजार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और डेड बॉडी को कब्जे में लिया। मामले की छानबीन में छतरपुर और नौडीहा बाजार की पुलिस जुटी हुई है।

मृत नाबालिक मजदूर की पहचान नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के डबरा पंचायत के चरखिया सहियार के 13 वर्षीय प्रदीप सिंह पिता स्वर्गीय कपिल सिंह के रूप में हुई है। प्रदीप सिंह अपने मामा नीतीश कुमार के घर डंटूटा में रहता था और यहीं रहकर मजदूरी करता था। प्रदीप प्रत्येक दिन 700 की मजदूरी पर काम कर रहा था। उसके साथ दो और लड़के थे। हादसे के बाद दोनों लौट गए, लेकिन प्रदीप लौट नहीं पाया था। बाद में उसकी खोजबीन की गई तो उसकी डेड बॉडी पत्थर के नीचे दबी हुई मिली। सूचना मिलते ही पत्थर तुड़वा रहा ठेकेदार नाबालिक बच्चे के शव को बाहर निकाला और फिर उसके पैतृक गांव भेज दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story