होमगार्ड बहाली में हिस्सा लेने आये लखीसराय के दो युवक फर्जी सर्टिफिकेट के साथ गिरफ्तार

होमगार्ड बहाली में हिस्सा लेने आये लखीसराय के दो युवक फर्जी सर्टिफिकेट के साथ गिरफ्तार


खूंटी, 24 नवंबर (हि.स.)। खूंटी में चल रही गृह रक्षा वाहिनी की बहाली प्रक्रिया के दौरान बिहार के लखीसराय जिले के दो अभ्यर्थियों को फर्जी दस्तावेज के साथ पकड़कर पुलिस को सौंप दिया गया। एक सप्ताह से चल रही होमगार्ड बहाली की प्रक्रिया गुरुवार को समाप्त हो गयी। पकड़े गये युवकों के पास से फर्जी स्थानीय प्रमाणपत्र, आधार कार्ड, मैट्रिक सर्टिफिकेट भी बरामद किये गये हैं।

जानकारी के अनुसार,स्थानीय बिरसा मुंडा स्टेडियम में चल रही बहाली प्रक्रिया में भाग लेने दोनों युवक फर्जी प्रमाणपत्र के साथ पहुंचे थे। पकड़े गये युवकों की पहचान सरबिन कुमार और राजेश कुमार के रूप में हुई है। मुख्यालय डीएसपी जयदीप लकड़ा ने बताया कि दोनों युवक गुरुवार को होने वाली बहाली प्रक्रिया में भाग लेने आये थे।

प्रमाण पत्रों की जांच के दौरान दोनों के आवासीय प्रमाण पत्र के फर्जी होने का शक होने पर उनसे कड़ाई से पूछताछ की गयई, तो दोनों से स्वीकार किया कि फर्जी तरीके से कागजात बनाकर वे बहाली प्रक्रिया में शामिल होने आये थे। दोनों को खूंटी थाने के 491 पदों के लिए 6243 अभ्यर्थी हुए शामिल स्थानीय बिरसा मुंडा स्टेडियम में पिछले एक सप्ताह से चल रही गृह रक्षा वाहिनी की बहाली प्रक्रिया गुरुवार को समाप्त हो गई। 491 पदों के लिए 6243 अभ्यर्थियों ने भाग लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story