तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने स्कूल जा रही दो छात्राओं को कुचला, मौत

चतरा, 16 मई (हि.स.)। टंडवा थाना क्षेत्र के सेरेनदाग गांव में गुरुवार की सुबह तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने सड़क पार कर स्कूल जा रही दो छात्राओं को कुचल दिया। इस हादसे में दोनों छात्राएं बुरी तरह से घायल हो गयीं।

आनन-फानन में दोनों को प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्र टंडवा में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार करने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें हजारीबाग मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। हजारीबाग ले जाने के दाैरान एक छात्रा ने दम तोड़ दिया। दूसरी छात्रा की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे रांची स्थित रिम्स रेफर कर दिया लेकिन रांची ले जाने के दौरान रामगढ़ में उसकी भी मौत हो गयी। मृतक छात्राओं की पहचान सेरेंदाग गांव निवासी प्रमोद गुप्ता की पुत्री कीर्ति कुमारी (10) और केशव साव की बेटी उषा कुमारी (10) के रूप में हुई है।

घटना से आक्रोशित लोगों ने स्कॉर्पियो चालक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने सिमरिया टंडवा मुख्य सड़क पर जाम लगा दिया, जिसकी वजह से कोयले का परिवहन पूरी तरह बाधित हो गया। ग्रामीण मृतक के आश्रितों को मुआवजा और सार्वजनिक पथ से कोयले की ढुलाई बंद करने की मांग पर अड़े हैं। बताया जाता है कि स्कॉर्पियो में सवार लोग चुनावी ट्रेनिंग के लिए चतरा जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में कोल वाहन को ओवरटेक करने के दौरान स्कॉर्पियो चालक ने सड़क पार कर रही बच्चियों को अपने चपेट में ले लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/वंदना/सत्यवान/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story