सड़क सुरक्षा को लेकर छात्र-छात्राओं ने निकाली प्रभातफेरी

सड़क सुरक्षा को लेकर छात्र-छात्राओं ने निकाली प्रभातफेरी
सड़क सुरक्षा को लेकर छात्र-छात्राओं ने निकाली प्रभातफेरी


खूंटी, 10 फ़रवरी (हि.स.)। जिला परिवहन पदाधिकारी के निर्देश पर सड़क सुरक्षा माह के तहत जिला मुख्यालय स्थित हिंदी मध्य विद्यालय के छात्रों द्वारा सड़क सुरक्षा जागरूकता को लेकर प्रभातफेरी निकाली गयी। इस दौरान सभी राहगीरों से सड़क सुरक्षा के नियमो का पालन करने का अनुरोध किया गया। छात्रों को सड़क सुरक्षा यातायात नियमों के विषय में जानकारी दी गई।

कार्यक्रम के दौरान जिला सड़क सुरक्षा प्रबंधक ने बताया कि वयस्क होने के उपरांत ड्राइविंग लाइसेंस बनवाकर ही वाहन का परिचालन करें। वाहन चलाते समय या वाहन पर बैठने के क्रम में हेलमेट और सीटबेल्ट का उपयोग आवश्य करें। साथ ही वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग हरगिज न करें।

उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए यातायात नियमों का अनुपालन अति आवश्यक है। इस दौरान प्रधानाध्यापक रघुनाथ महतो, जवाहर लाल, आभा भेंगरा तथा उषा किरण उपस्थित थे। सड़क सुरक्षा माह को लेकर सदर अस्तपताल, खूंटी में निःशुल्क स्वास्थ्य और नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में लोगो के आखों का निःशुल्क जांच कर चिकित्सकीय परामर्श दिया गया।

वहीं तोरपा प्रखण्ड में नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जगारूक किया गया। गया। इसके माध्यम से सभी लोगो को यातायात नियमों के विषय में विस्तार से जानकारी दी

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story