पांकी के भाजपा विधायक शशिभूषण मेहता के बयान पर कांग्रेस-आआपा के नेताओं ने जताया विरोध

पांकी के भाजपा विधायक शशिभूषण मेहता के बयान पर कांग्रेस-आआपा के नेताओं ने जताया विरोध
पांकी के भाजपा विधायक शशिभूषण मेहता के बयान पर कांग्रेस-आआपा के नेताओं ने जताया विरोध


पलामू, 13 फरवरी (हि.स.)। जिले के पांकी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक कुशवाहा शशिभूषण मेहता ने बीते सोमवार को सड़क दुर्घटना के आरोपित को जिंदा जला देने या पीट-पीट कर हत्या कर देने की बात कही थी। उनके इस बयान पर कांग्रेस नेता रुद्र शुक्ला समेत अन्य लोगों ने मंगलवार को विरोध जताया और विधायक पर कार्रवाई की मांग की है।

रुद्र शुक्ला ने कहा कि विधायक का मानसिक संतुलन खराब हो गया है। संविधान की कसम खाने वाले विधायक यदि कोर्ट और संविधान को भूल जाएं तो इससे बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण और क्या हो सकता है? आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ओंकार नाथ जायसवाल ने इस मामले में कहा कि मृतक के परिजनों के प्रति उनकी गहरी संवेदना है और हम सभी लोगों को कानून -संविधान और प्रशासन पर विश्वास करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। जहां तक बात पांकी विधायक का है तो उनका दिमाग खराब हो गया है। वे लोगों को भड़काना चाहते हैं और राजनीति रोटी सेंकना चाहते हैं। लाश पर राजनीति अच्छी बात नहीं है। सभी लोग धैर्य से काम लें। कानून काम करेगा। दोषी बख्शे नहीं जाएंगे। हमलोग वरीय अधिकारी से मिलकर बात रखेंगे।

इस बाबत जिले की एसपी रीष्मा रमेशन ने कहा कि विवादित बयान देने से संबंधित मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है। किसी ने इस संबंध में कोई लिखित आवेदन नहीं दिया है। इस संबंध में किसी तरह का आवेदन या फिर जानकारी दी जाती है तो कार्रवाई की जायेगी।

उल्लेखनीय है कि जिले के पांकी थाना क्षेत्र के तेतराई नहर के पास सोमवार की दोपहर जाइलो कार चालक बलमुआ के मो. नौशाद ने बाइक सवार दो सगे भाइयों को रौंद दिया था। हादसे में भुइयां कुरहा के विनोद सिंह की मौके पर मौत हो गयी थी जबकि रामा सिंह को रांची रिम्स रेफर किया गया है। आक्रोशित ग्रामीणों ने पीड़ित परिजनों के साथ पांकी में कर्पूरी चौके के पास कई घंटे तक सड़क पर जाम लगा रखा था। इस दौरान पांकी विधायक शशिभूषण ने विवादित बयान दिया था। इससे पहले भी वे मुस्लिमों को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story