पलामू एसीबी ने सात हजार रुपये घूस लेते राजस्व कर्मचारी को किया गिरफ्तार

पलामू एसीबी ने सात हजार रुपये घूस लेते राजस्व कर्मचारी को किया गिरफ्तार
पलामू एसीबी ने सात हजार रुपये घूस लेते राजस्व कर्मचारी को किया गिरफ्तार


पलामू, 4 अप्रैल (हि.स.)।भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की पलामू प्रमंडलीय इकाई ने गुरुवार को जिले के पाटन अंचल के हल्का नंबर 10 के कर्मचारी परवेज आलम को सात हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया। जमीन म्यूटेशन के एवज में राजस्व कर्मचारी रिश्वत ले रहा था। पाटन से गिरफ्तार करने के बाद राजस्व कर्मचारी को मेदिनीनगर कार्यालय लाया गया। यहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार करने के साथ एसीबी पलामू ने इस वर्ष का पहला ट्रेप केस पूरा कर लिया है।

जिले के नावाजयपुर थाना क्षेत्र के हरैयाखुर्द के रहने वाले नूर आलम पिता तबारक अंसारी एवं इनके भाई तस्कीम अंसारी के नाम से हरैयाखुर्द हल्का नंबर 10 के खाता नंबर 12, प्लॉट नंबर 692 में 5.90 डिसमिल जमीन लेयाकत हुसैन से 11.8.2023 को खरीदा था, जिसका म्यूटेशन कराने के लिए सारे कागजात ऑनलाइन किया गया था, जिसका केस नंबर 1411/2023-24 है, लेकिन म्यूटेशन नहीं हो पाया था। नूर आलम हल्का नंबर 10 के कर्मचारी परवेज आलम से मिले तो उन्होंने म्यूटेशन के लिए सात हजार रुपए रिश्वत की मांग की। काफी आग्रह करने के बाद भी राजस्व कर्मचारी बिना रिश्वत लिए काम करने को तैयार नहीं हो रहा था।

इस संबंध में एसीबी के पलामू कार्यालय में शिकायत की गयी और इसका सत्यापन के बाद मामले को सही पाकर मामला दर्ज किया गया। गुरुवार को धावादल के द्वारा दंडाधिकारी एवं दो स्वतंत्र गवाह की उपस्थिति में परवेज आलम को पाटन से सात हजार रूपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। परवेज आलम जिले के पांकी प्रखंड अंतर्गत तेतराई गांव के निवासी हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story