राज्य के सभी स्कूलों का समय बदला

राज्य के सभी स्कूलों का समय बदला
राज्य के सभी स्कूलों का समय बदला


रांची, 9 जून (हि.स.)। राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूलों के संचालन का समय बदल दिया है। इस आशय का आदेश स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के संयुक्त सचिव नंदकिशोर लाल ने रविवार को जारी किया। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है और 15 जून तक प्रभावी रहेगा।

विभागीय आदेश में कहा गया है कि राज्य में संचालित सभी कोटि के सरकारी, गैर-सरकारी सहायता प्राप्त वगैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) एवं सभी निजी विद्यालयों में कक्षा केजी से कक्षा-8 तक की कक्षाएं सुबह 7 बजे से पूर्वाह्न 11:30 बजे तक संचालित था। अब कक्षा-9 से ऊपर की कक्षाएं सुबह सात बजे से मध्याह्न 12 बजे तक संचालित किए जाने से सबंधित आदेश निर्गत किया गया है।

राज्य में गर्मी के प्रभाव को देखते हुए उपरोक्त सभी विद्यालयों में कक्षा केजी से कक्षा- 12 तक की कक्षाएं 15 जून तक सुबह सात बजे से पूर्वाह्न 11:30 बजे तक संचालित की जाएंगी। इस अवधि के उपरांत सभी कक्षाएं अपने पूर्व निर्धारित समय पर सचालित होंगी। निजी विद्यालयों का संचालन संबंधित विद्यालय के दिशा-निर्देश के अनुरूप आरटीई अधिनियम एवं प्रबंधन के प्रावधानों के तहत संचालित होंगे। पूर्व निर्गत आदेशों को संशोधित समझा जाय। इस पर विभागीय प्रभारी सचिव का अनुमोदन प्राप्त है।

हिन्दुस्थान समाचार/वंदना/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story