मेदिनीनगर निगम क्षेत्र में 100 अतिरिक्त टैंकरों से होगी जलापूर्ति: केएन त्रिपाठी

मेदिनीनगर निगम क्षेत्र में 100 अतिरिक्त टैंकरों से होगी जलापूर्ति: केएन त्रिपाठी
मेदिनीनगर निगम क्षेत्र में 100 अतिरिक्त टैंकरों से होगी जलापूर्ति: केएन त्रिपाठी


पलामू, 11 जून (हि.स.)। मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में पेयजल किल्लत पर पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने कहा कि 100 अतिरिक्त टैंकरों से इस वर्ष भी जलापूर्ति शुरू करायी जायेगी। पिछले वर्ष भी इसी तरह की व्यवस्था देने पर लोगों को राहत मिली थी। सुदना, आबादगंज और निमियां इलाके से महिलाओं ने पेयजल को लेकर उन्हें फोन किया था। एक दिन गैप करके टैंकर से पानी दिया जा रहा है। ऐसी स्थिति में टैंकर से अतिरिक्त जलापूर्ति बढ़ाने की कोशिश की जायेगी। नगर आयुक्त से मिलकर बात की जाएगी।

त्रिपाठी मंगलवार को परिसदन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। पूर्व मंत्री ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में 24 हजार घरों को पानी देने के लिए जलापूर्ति योजना के तहत चार वॉटर टैंक और एक वाटर ट्रीटमेंट प्लान बनाने की योजना है लेकिन ड्राई जोन एरिया आबादगंज और निमियां में दो वाटर टैंक की आवश्यकता है। इन इलाकों में वॉटर टैंक नहीं बनाने की योजना है लेकिन एक्सटेंशन करके यहां भी वॉटर टैंक बनाने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जलापूर्ति योजना के लिए कोयल नदी में पानी रहना जरूरी है। इसके लिए कोयल में बराज की स्वीकृति दिलाने के लिए मुख्यमंत्री से मुलाकात की जायेगी। उन्होंने कहा कि पूरे निगम क्षेत्र में 24 हजार घरों को पानी देने की योजना है लेकिन यह काफी कम पड़ जायेगा। 40 हजार घरों को पानी देने के लक्ष्य के साथ सप्लाई करना होगा।

इस मौके पर कई पूर्व वार्ड पार्षद, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गण्यमान्य लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story