एनजीटी के रोक के बावजूद कोयल नदी से अवैध चालान पर बालू उठाव करते तीन ट्रैक्टर जप्त

एनजीटी के रोक के बावजूद कोयल नदी से अवैध चालान पर बालू उठाव करते तीन ट्रैक्टर जप्त
एनजीटी के रोक के बावजूद कोयल नदी से अवैध चालान पर बालू उठाव करते तीन ट्रैक्टर जप्त


पलामू, 10 जून (हि.स.)।नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के रोक के बावजूद जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के हुटार में कोयल नदी से अवैध चालान पर बालू का उठाव करते तीन ट्रैक्टर को जब्त किया गया है। हुटार पिकेट प्रभारी कालिका पासवान ने कार्रवाई करते हुए सभी तीनों ट्रैक्टर को जप्त किया और पिकेट परिसर में लगा दिया है। रामगढ़ के प्रभारी थाना प्रभारी पुअनि विजय कुमार मंडल ने पुष्टि करते हुए बताया कि इस संबंध में जिला खनन पदाधिकारी आनन्द कुमार और खनन विभाग को जानकारी दे दी गई है।

एनजीटी की ओर से 10 जून से लेकर 15 अक्टूबर तक नदी घाटों से बालू उठाव पर रोक लगा दी गई है। अगर बालू उठाव होता है तो इसे अवैध माना जाएगा और संबंधित क्षेत्र के उपायुक्त एवं डीएमओ इस पर कार्रवाई करेंगे। उपायुक्त स्तर पर इस संबंध में कार्रवाई करने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी, अंचल अधिकारी और थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया है।

इसी क्रम में हुटार में कोयल नदी से अवैध तरीके से बालू का उठाव करते तीन ट्रैक्टर को सोमवार की सुबह जब्त किया गया। एक स्वराज ट्रैक्टर (जेएच 14एच 3269) धावा के नूर आलम पिता अली मोहम्मद, दूसरा स्वराज ट्रैक्टर गढवा जिले के रमकंडा थाना क्षेत्र के पथलगढ़वा के अवधेश कुमार यादव पिता स्वर्गीय सुखदेव यादव एवं तीसरा महेंद्रा ट्रैक्टर बेड़मा बभंडी रामगढ के अशोक साह पिता बुलाकी साह का बताया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story