नमिता हत्याकांड में तीन धराए, तीन की तलाश तेज

नमिता हत्याकांड में तीन धराए, तीन की तलाश तेज
नमिता हत्याकांड में तीन धराए, तीन की तलाश तेज


पलामू, 10 फ़रवरी (हि.स.)। नमिता देवी हत्याकांड में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने शनिवार को तीन आरोपितों को पकड़ा है। तीन की तलाश तेज की गयी है। संभावना है कि उन्हें भी जल्द पुलिस गिरफ्त में ले लेगी। बताते चलें कि डालटनगंज शहर थाना क्षेत्र के सद्वीक चौक से सटे शाहपुर की ओर जाने वाली सड़क पर स्थित एक होटल में गत बुधवार को गोली मारकर नमिता देवी की हत्या कर दी गयी थी। दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद पुलिस तेजी से अपराधियों की गिरफ्तारी में जुटी हुई थी। हालांकि तीन अपराधियों के पकड़े जाने की पुष्टि पुलिस की ओर नहीं की गई है।

इस बीच पुलिस ने तीन आरोपित पनेरीगली के रीतेश चन्द्रवंशी उर्फ मामा, माली मुहल्ला के मोंटी पांडे एवं कसाई मुहल्ला के महताब को पकड़ा है, जबकि कसाई मुहल्ला के सद्दाम कुरैशी, पहाड़ी मुहल्ला को वसीम खान एवं बेलवाटिका के सूरज चन्द्रवंशी उर्फ सूरज वर्मा फरार हैं। पकड़े गए तीनों आरोपी हत्या के बाद उतरप्रदेश भाग गए थे। गुप्त सूचना पर उन्हें दबोचा गया। नमिता की हत्या में सद्दाम कुरैशी की मुख्य भूमिका सामने आयी है।

नमिता के पुत्र विक्की पासवान ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी। विक्की ने पुस्तैनी जमीन बिक्री का कमीशन नहीं देने के कारण हत्या करने की वजह बतायी थी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार नमिता हत्याकांड में रीतेश और मोंटी की हत्या करने एवं महताब की धमकी देने में भूमिका सामने आयी थी। विक्की ने बताया था कि घटना वाले दिन रीतेश और मोंटी उसकी मां से मिलने उपरोक्त होटल में आए थे। बातचीत के क्रम में सिर में गोली मारकर फरार हो गए थे।

इस बीच शुक्रवार को सद्वीक चौक के समीप नवकेतन सिनेमा जाने वाली सड़क से सटे एक अर्धनिर्मित मॉल से एक स्पोटर्स बाइक भी बरामद की गयी है। पुलिस जांच में बाइक चोरी की निकली है। हालांकि पुलिस इसे नमिता हत्याकांड से भी जोड़कर अनुसंधान कर रही है।

यहां यह भी बता दें कि नमिता देवी के पूर्व पति श्याम बिहारी एवं बड़े पुत्र छोटू पासवान की भी गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। श्याम बिहारी के हत्या जहां तीन दशक पहले हुई थी, वहीं छोटू को 9 अगस्त 2019 को मुख्य बाजार में घड़ा पट्टी चौक के पास गोली मार दी गयी थी।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story