मोटर लगाकर पानी चोरी करते 7 पकड़े गए

मोटर लगाकर पानी चोरी करते 7 पकड़े गए
WhatsApp Channel Join Now
मोटर लगाकर पानी चोरी करते 7 पकड़े गए


पलामू, 2 अप्रैल (हि.स.)।गर्मी को देखते हुए जलापूर्ति कनेक्शन लेने वाले लोगों तक पानी की उपलब्धता हो, इसके लिए नगर निगम की ओर से कार्रवाई की जा रही है। मोटर लगाकर सप्लाई पानी चोरी करने वालों पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसी क्रम में कांदूमोहल्ला रूट बेलवाटीका में की गई कार्रवाई के दौरान 7 लोगों को मोटर से पानी की चोरी करते पकड़ा गया। इन लोगों के खिलाफ नगर निगम कार्रवाई करने में जुटा हुआ है। साथ ही निगम की ओर से सभी लोगों से वॉटर मीटर लगाने का आग्रह किया गया है। यह भी कहा गया है कि यह मुफ्त में लगाया जा रहा है।

नगर आयुक्त के निर्देश नगर प्रबंधक स्मिता भगत के नेतृत्व में नोडल पदाधिकारी दिलीप कुमार, सिटी मैनेजर उपेंद्र कुमार और पाइपलाइन इंस्पेक्टर छोटेलाल गुप्ता ने मिस्त्री के साथ कांदू मोहल्ला रूट में बेलवाटीका इलाके में मोटर लगाकर पानी चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। अहले सुबह करीब 4 बजे कार्रवाई की गई। नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम जब बेलवाटिका इलाके में पहुंची तो कई घरों में मोटर से वाटर सप्लाई की जा रही थी। ऐसे घरों की जांच की गई, लेकिन कई घरों का दरवाजा बंद रहने के कारण निगम कर्मी जांच नहीं कर पाए, लेकिन सात घरों में कार्रवाई की गई और मोटर जप्त किया गया। तमाम लोगों को फाइन किया जाएगा और म्युनिसिपल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

पाइप लाइन इंस्पेक्टर छोटेलाल गुप्ता ने बताया कि ऐसे कई घरों को चिन्हित किया गया है, जो मोटर लगाकर सप्लाई पानी की चोरी करते हैं। वैसे घरों में कार्रवाई की तैयारी है। उन्होंने कहा कि गर्मी को देखते हुए लोग पानी की चोरी नहीं करें, ऐसा करने से अन्य कनेक्शनधारी को पानी नहीं मिल पाता है। उन्होंने जल का सदुपयोग करने की अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story