विधायक ने किया नौ सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास

विधायक ने किया नौ सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास
विधायक ने किया नौ सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास


गांवों के विकास का प्रवेश द्वार होती अच्छी सड़कें: नीलकंठ सिंह मुंडा

खूंटी, 10 फ़रवरी (हि.स.)। ग्रामीण कार्य विभाग के मुख्यमंत्री ग्राम सुदृढ़ीकरण योजना के तहत स्वीकृत नौ सड़कों का शिलान्यास सिलादोन में शनिवार को खूंटी के विधायक और राज्य के पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने किया। इसके पूर्व कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर स्थानीय ग्रामीणों ने पारंपरिक ढंग से स्वागत किया।

मौके पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि जब मैं विधायक नहीं था, 25 वर्ष पूर्व इस क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव था, ना बिजली की कोई सुविधा थी औश्र न यातायात का कोई साधन था। विधायक बनने के बाद सड़क बनाने का कार्य जोर-शोर से शुरू हुआ और यह सभी कार्य तभी मुमकिन हुआ है, जब आपने मुझे चुनाव में जीताकर विधानसभा में भेजा, इसका सारा श्रेय में क्षेत्र की जनता को देता हूं।

विधायक ने कहा कि खूंटी विधानसभा क्षेत्र में 11 पैकेज अंतर्गत 90 सड़कों का निर्माण कार्य किया जाना है। इनमें 8.30 पैकेज की स्वीकृति मिल गई है। उन्होंने कहा कि सड़कें विकास का प्रवेश द्वार होती हैं और जब तक हमारे क्षेत्र में अच्छी सड़क नहीं हांेगी, तब तक विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है। कार्यक्रम कासंचालन देवानंद मुंडा और अतिथियों का स्वागत हरिनाथ मुंडा ने किया।

छोटराय मुंडा प्रमुख, लांदूप पंचायत के मुखिया मांगा नाग, मरांगहादा पंचायत के मुखिया प्रेमचंद टूटी, जिला परिषद सदस्य गुलशन सिंह मुंडा, काशीनाथ महतो विधायक प्रतिनिधि, जिला परिषद उपाध्यक्ष मंजू देवी आदि ने भी संबोधित किया और विधायक के कार्यों की सराहना करते हुए नीलकंठ सिंह मुंडा को विकास पुरुष बताया। मौके पर जिला के उपाध्यक्ष कैलाश राम, लीलू पाहन, जिला सोशल मीडिया प्रभारी रूपेश जायसवाल, लव चौधरी, मदन मोहन गोप , सुरेश जयसवाल, थीबू नाग, बबलू ठाकुर, सहितसाथ में काफी संख्या में आसपास के ग्रामीण भी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story