सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए त्योहार, प्रशासन हर संभव सहयोग करेगा: अनिकेत सचान

सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए त्योहार, प्रशासन हर संभव सहयोग करेगा: अनिकेत सचान
सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए त्योहार, प्रशासन हर संभव सहयोग करेगा: अनिकेत सचान


खूंटी, 1 अप्रैल (हि.स.)। अप्रैल में होनेवाले रामनवमी, ईद, सरहुल आदि त्योहारों के लिए सोमवार को खूंटी थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। अनुमंडल पदाधिकारी अनिकेत सचान की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में केंद्रीय रामनवमी महासमिति के अध्यक्ष ज्योतिष भगत, महामंत्री जितेंद्र कश्यप सहित अन्य सदस्यों ने श्रीरामनवमी महोत्सव के दौरान अष्टमी, नवमी और दशमी तिथि को केंद्रीय रामनवमी महासमिति के तत्वाधान में होनेवाले विविध आयोजनों के बारे में दी।

श्रीरामनवमी महोत्सव के दौरान नवमी की शोभा यात्रा और मंगलवारी जुलूस के लिए निर्धारित परंपरागत मार्ग की साफ-सफाई के साथ ही त्योहार के दौरान बिजली-पानी की निर्बाध आपूर्ति करने की मांग की गई। बताया गया कि पहला मंगलवारी जुलूस दो अप्रैल को और दूसरा मंगलवारी जुलूस नौ अप्रैल को निकाला जाएगा। तीसरे मंगलवार को अष्टमी तिथि पड़ रही है। इसलिए उस दिन मंगलवारी जुलूस नहीं निकाला जाएगा। सदस्यों की इस मांग पर अनुमंडल पदाधिकारी ने समुचित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए लोगों से आपसी भाईचारा एवं सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में त्योहार मनाने की अपील की। अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि त्योहार के दौरान किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न देते हुए इसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दें। उन्होंने कहा कि समिति के सदस्य भी अपने स्तर से असामाजिक तत्वों पर नजर बनाए रखें और कहीं से भी कोई अप्रिय स्थिति की जानकारी मिलती है, तो तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें।

बैठक में एसडीपीओ वरूण रजक, अंचलाधिकारी जया शंखी मुर्मू, बीडीओ ज्योति कुमारी, नगर पंचायत की प्रशासक दीप्रिया सृष्टि मिंज, बिरहू मुखिया बिराजमनी सांगा, फुदी मुखिया अनिमा कच्छप, मदन मिश्रा, किशोर कुमार गौंझू, मनोज कुमार, प्रियांक भगत, मो मेराज, कुमार सौरव, कनीय विद्युत अभियंता विनोद कच्छप सहित अन्य लोग शामिल थे। बैठक का संचालन थाना प्रभारी मोहन कुमार ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story