झालसा की सदस्य सचिव ने किया खूंटी जेल का निरीक्षण

झालसा की सदस्य सचिव ने किया खूंटी जेल का निरीक्षण
झालसा की सदस्य सचिव ने किया खूंटी जेल का निरीक्षण


खूंटी, 15 मई (हि.स.)। झालसा रांची की सदस्य सचिव कुमारी रंजना अस्थाना ने बुधवार को खूंटी जेल का निरीक्षण किया। उपकारा के निरीक्षण के दौरान मेंबर सेक्रेटरी के साथ प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश खूंटी रषिकेश कुमार, डिप्टी सेक्रेटरी झालसा रांची, अभिषेक कुमार, डीएलएसए सचिव खूंटी राजश्री अपर्णा कुजूर के अलावा जेल के अधिकारी उपस्थित थे।

झालसा की मेंबर सेक्रेटरी ने जेल के प्रत्येक वार्ड का निरीक्षण किया। महिला वार्ड, रसोईघर, स्वास्थ्य केंद्र, वीसी हॉल, पुस्तकालय आदि का निरीक्षण किया और पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। साथ ही डीएलएसए सभागार में मेंबर सेक्रेटरी की अध्यक्षता और प्रधान जिला जज की उपस्थिति में विधिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मौके पर प्रोजेक्ट वात्सल्य वरिष्ठ नागरिकों को कानूनी सेवाएं प्रदान करने के लिए छह सप्ताह का अभियान, सड़क दुर्घटना पीड़ितों को कानूनी सेवाएं, गर्भवती महिला कैदियों को कानूनी सहायता प्रदान करने के संबंध में जानकारी दी गई। कार्यक्रम में मुख्य न्यायीक दंडाधिकारी मनोरंजन कुमार, डालसा सचिव राजश्री अपर्णा कुजूर,, प्रभारी न्यायाधीश व्यवहार न्यायालय खूंटी विद्यावती कुमारी, पीलए सदस्य, सभी एलएडीसी अधिवक्ता, पैनल अधिवक्ता, मेडिएटर और पीएलविस उपस्थित थे। यह जानकारी डालसा सचिव राजश्री अपर्णा कुजूर ने दी।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story