संविधान और देश को बचाने के लिए भाजपा को पराजित करना जरूरी: बंधु तिर्की

संविधान और देश को बचाने के लिए भाजपा को पराजित करना जरूरी: बंधु तिर्की
संविधान और देश को बचाने के लिए भाजपा को पराजित करना जरूरी: बंधु तिर्की


संविधान और देश को बचाने के लिए भाजपा को पराजित करना जरूरी: बंधु तिर्की


-खूंटी में इंडी गठबंधन का लोकसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन

खूंटी, 2 अप्रैल (हि.स.)। खूंटी संसदीय सीट से इंडी गठबंधन के प्रत्याशी कालीचरण मुंडा के आवासीय कार्यालय में मंगलवार को आयोजित लोकसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस, झामुमो और राजद कें नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आसन्न लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया और कालीचरण मुंडा को भारी मतों से विजयी बनाने का संकल्प लिया।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेसे के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व विधायक बंधु तिर्की ने कहा कि हमें देश और संविधान को बचाने के लिए हर हाल में मोदी सरकार को केंद्र की सत्ता से उखाड़ फेंकना होगा। उन्होंने कहा कि आज के सम्मेलन में उमड़ी कार्यकर्ताओं की भीड़ और उनके उत्साह को देखते हुए कहा जा सकता है कि खूंटी संसदीय सीट से महागठबंधन के उम्मीदवार कालीचरण मुंडा की भारी मतों से जीत होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा कें नस-नस में आािवासियों को अपमानित करने की फितरत है।

उन्होंने कि जब पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल क1ष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने के लिए उनके अवास पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंची, वहां आदिवासी महिला राष्ट्रपति खड़ी रही और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुर्सी में बैठे रहे। बंधु तिर्की ने कहा कि इस घटना से देश के पूरे आदिवासी समाज को अपमानित किया गया है। तिर्की ने कहा कि देश की रक्षा के लिए जुमलेबाज, नौटंकीबाज और जादूगर प्रधानमंत्री को सत्ता से बेदखल करना होगा। उन्होंने कहा कि यह हम लोगों के लिए अंतिम लड़ाई है, अन्यथा संविधान कों बदल दिया जायेगा और आरक्षण को पूरी तरह खत्म कर दिया जायेगा।

प्रत्याशी कालीचरण मुंडा ने कहा कि पिछली गलतियों से सबक लेते हुए हर कार्यकर्ता को चुनाव के दौरान मुस्तैद होकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि अभी इंडी गठबंधन के सामने लोकसभा चुनाव जीतने का सुनहरा मौका है। कार्यक्रम में सिमडेगा के विधायक भूषण बाड़ा, खरसावां विधायक दशरथ गगराई, तमाड़ विधायक विकास सिंह मुंडा, झामुमो के खूंटी जिलाध्यक्ष जुबैर अहमद, सिमडेगा जिला अध्यक्ष डेविड तिर्की, खरसवा जिला अध्यक्ष अंबुज पांडेय, लाल अजय नाथ शाहदेव आदि ने भी विचार व्यक्त किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story