सभी मतदाता जागरूक होकर अपने मताधिकार का जरूर प्रयोग करें : उपायुक्त

सभी मतदाता जागरूक होकर अपने मताधिकार का जरूर प्रयोग करें : उपायुक्त
सभी मतदाता जागरूक होकर अपने मताधिकार का जरूर प्रयोग करें : उपायुक्त


खूंटी, 2 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा आम चुनाव में मतदान प्रतिशत में वृद्धि लाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने मंगलवार को खूंटी प्रखंड के पिछले चुनाव में कम मतदान प्रतिशत वाले बूथ मारंगहातू का भ्रमण किया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त लोकेश मिश्रा की अध्यक्षता में मारंगहातु ग्राम में बूथ जागरूकता दल की बैठक का आयोजन किया गया, ताकि हर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे।

विगत चुनाव में मारंगहातू में 10 प्रतिशत से कम मतदान हुआ था। इसके मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी का प्रयास है कि लोकसभा आम चुनाव 2024 में मारंगहातू के सभी मतदाता जागरूक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। बैठक के दौरान बताया गया कि स्वीप के तहत जिले भर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। बूथ जागरूकता दल के माध्यम से संबंधित क्षेत्र में बूथ स्तर पर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाय।

उपायुक्त ने मतदाताओं को जागरूक करने के क्रम में कहा कि हमारा प्रयास है कि सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की सुविधा के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। उन्होंने कहा कि मतदान के लिए योग्य जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में किसी वजह से नहीं जुड़ पाया हैं, वे फॉर्म-6 भरकर जमा कर सकते हैं। छूटे हुए योग्य नागरिक नाम जुड़वाने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया की भी मदद ले सकते हैं। वोटर हेल्पलाइन एप एवं सक्षम एप की जानकारी भी दी गई।

जानकारी दी कि जिले में मतदान की तिथि 13 मई है एवं फॉर्म 6 प्राप्त करने की आखिरी तिथि 15 अप्रैल है। साथ ही किसी भी शिकायत व सूचना के लिए 1950 हेल्पलाइन नंबर की भी जानकारी दी गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story