मासूम ने शिमला में लहराए झारखंड के झंडे-अखिल भारतीय नाट्य प्रतियोगिता में झटके सात पुरस्कार

मासूम ने शिमला में लहराए झारखंड के झंडे-अखिल भारतीय नाट्य प्रतियोगिता में झटके सात पुरस्कार
WhatsApp Channel Join Now
मासूम ने शिमला में लहराए झारखंड के झंडे-अखिल भारतीय नाट्य प्रतियोगिता में झटके सात पुरस्कार


पलामू, 11 जून (हि.स.)। पलामू की सक्रिय नाट्य संस्था मासूम आर्ट ग्रुप ने शिमला में आयोजित अखिल भारतीय नाट्य प्रतियोगिता में सात पुरस्कार अपने नाम करते हुए झारखंड के झंडे गाड़ दिए। प्रतियोगिता का आयोजन ऑल इंडिया आर्टिस्ट एसोसियेशन द्वारा किए जाते है। इसके मुख्य आयोजनकर्ता टीवी धारावाहिक भाभी जी घर पर है के तिवारी जी फेम रोहिताश्व गौड़ और डॉ रेखा गौड़ है। यह प्रतियोगिता देश की प्रतिष्ठित नाट्य प्रतियोगिता में से एक है। इस बार शिमला में आयोजित 69वें नाट्य प्रतियोगिता में मासूम आर्ट ग्रुप द्वारा नाटक राजपाट प्रस्तुत किया गया था, जिसे प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ नाटक का प्रथम पुरस्कार मिला।

पलामू के कलाकारों को राष्ट्रीय स्तर पर मिली इस सफलता से जिले के उपायुक्त शशि रंजन ने कलाकारों की इस सफलता पर उन्हें बधाई देते हुए कहा की इससे पलामू का सम्मान बढ़ा है।

नगर आयुक्त जावेद हुसैन ने भी कलाकारों को बधाई देते हुए कहा कि कला और संस्कृति के क्षेत्र में मासूम आर्ट ग्रुप के इस प्रदर्शन से राष्ट्रीय स्तर पर पलामू को एक पहचान बनी है। प्रथम महापौर अरुणा शंकर ने कलाकारों को बधाई देते हुए कहा है कि इस नाटक का मंचन शहर के लोगो के बीच होना चाहिए।

मासूम के अध्यक्ष विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि इसी नाटक में राजा के चरित्र में शानदार अभिनय करने के लिए सैकत चटर्जी को इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। इस नाटक के लेखन के लिए सैकत चटर्जी को लेखक का प्रथम और निर्देशन के लिए भी सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का प्रथम पुरस्कार दिया गया।

नाटक राजपाट में बेहतरीन अभिनय करते हुए मुनमुन चक्रवर्ती ने बहु की भूमिका को साकार किया जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेत्री का प्रथम पुरस्कार मिला। कामरूप सिन्हा ने इस नाटक में सिद्धेश्वर की भूमिका में अपनी अभिनय कुशलता से निर्णायकों को प्रभावित करते हुए सर्वश्रेष्ठ खलनायक का प्रथम पुरस्कार जीता। बूढ़ा की भूमिका में अभिनय का अमिट छाप छोड़ते हुए परिमल भट्टाचार्य ने अभिनेता का सांत्वना पुरस्कार जीता।

इस तरह मासूम आर्ट ग्रुप ने सात पुरस्कार जीत कर झारखंड का नाम रौशन किया। पलामू के जाने माने संगीतकार राजा सिन्हा ने पुरस्कार वितरण समारोह में आईआ गीत प्रस्तुत किया, जिसके लिए उन्हें सम्मानित किया गया। नाटक में म्यूजिक राजा सिन्हा ने दिया जबकि प्रकाश व्यवस्था विनय कुमार का था।

अन्य भूमिकाओं में विक्रम सहाय, अमर कुमार भांजा, कनक लता तिर्की, राज प्रतीक पाल, गिरेंद्र यादव, राहुल कुमार, वैभव सहाय, आसिफ खान आदि शामिल थे। श्री पांडेय ने बताया की बहुत जल्द शहर में इस नाटक की प्रस्तुति की जाएगी।

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी असीम कुमार, चेंबर अध्यक्ष आनंद शंकर, इप्टा के उपेंद्र मिश्रा, प्रेम प्रकाश, प्रो सुभाष चंद्र मिश्रा, शिव शंकर प्रसाद, बंगाली समिति के देवेश मोइत्रा, दिवेंदु गुप्ता सहित कई लोगो ने बधाई दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story