एकतरफा मतदान कराने को लेकर दो समुदाय में झड़प

एकतरफा मतदान कराने को लेकर दो समुदाय में झड़प
एकतरफा मतदान कराने को लेकर दो समुदाय में झड़प


एकतरफा मतदान कराने को लेकर दो समुदाय में झड़प


पलामू, 13 मई (हि.स.)। जिले के हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र के हैदरनगर और मोहम्मदगंज प्रखंड अंर्तगत कई मतदान केन्द्र पर विलंब से मतदान तो कहीं एकतरफा मतदान कराने को लेकर दो समुदाय के बीच झड़प हो गई। मोहम्मदगंज प्रखंड के रामबांध पंचायत के बूथ संख्या-सात7 पर एक समुदाय के लोगों ने नरेश पासवान और पासवान समाज के अन्य भाजपा के चार एजेंटों को मारपीट कर भगाने का आरोप लगाया गया है।

अभिषेक कुमार, अनील कुमार व अन्य ने बताया कि कम आयु की महिलाओं को मतदान में शामिल कराने के बाद आपति व एकतरफा मतदान कराने को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया। घटना के वक्त पुलिस बल की संख्या कम थी। डंडा पार्टी मौजूद थी। इसकी सूचना मिलने पर इस बूथ पर आर्म्स फोर्स तत्काल मुस्तैद किया गया।

उन्होंने बताया कि प्रशासनिक दिशा निर्देश के तहत सभी मतदान सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में कराया गया है। इसके फुटेज ही मामले को उजागर करेगा। वहीं हैदरनगर के मतदान केन्द्र संख्या 97 और 98 पर महिला व पुरुष मतदान का अलग प्रवेश द्वार बनाने व तख्ती लगने पर भी पुरुषों को महिलाओं की कतार में देखा गया है, जबकि मतदान केन्द्र संख्या 44 और 45 पर इवीएम में खराबी आने से घंटों विलंब से मतदान शुरु कराया गया।

करीब आठ बजे 83 वर्षीय वृद्ध महिला मतदाता शांति देवी का पूरे सम्मान के साथ अरुण कुमार गुप्ता, संतन चौधरी, उज्जवल पांडेय, हिमांशु तिवारी व अन्य कई बूथ एजेंटों ने मतदान कराने में सहयोग किया। दोपहर तक पूरे इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदान का प्रतिशत 27 बताया जाता है। इस चुनाव में किसी भी मतदान केन्द्र के भीतर सभी दर्जे के लोगों को मोबाइल, कैमरा ले जाने की सख्त मनाही का अनुपालन भी देखा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story