डीडीसी ने लिया मुरहू प्रखंड की विकास योजनाओं का जायजा, दिये निर्देश

डीडीसी ने लिया मुरहू प्रखंड की विकास योजनाओं का जायजा, दिये निर्देश
डीडीसी ने लिया मुरहू प्रखंड की विकास योजनाओं का जायजा, दिये निर्देश


खूंटी, 11 जून (हि.स.)। उप विकास आयुक्त श्याम नारायण राम ने मंगलवार को मुरहू प्रखंड की कोड़ाकेल और कुड़ापूर्ति पंचायत का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न गावों का भ्रमण कर क्रियान्वित योजनाओं की कार्य प्रगति का भौतिक निरीक्षण किया। साथ ही प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उपविकास आयुक्त ने क्षेत्र भ्रमण के क्रम में अबुआ आवास योजना, बिरसा हरित ग्राम योजना, बिरसा सिंचाई कूप संवर्द्धन मिशन योजना एवं जलछाजन योजना का निरीक्षण किया।

मौके पर संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया गया कि अबुआ आवास निर्माण के लिए भुगतान की गई किस्त के अनुरूप कार्य पूर्ण किया जाय, ताकि ससमय आवास निर्माण का कार्य पूर्ण हो सके। मनरेगा अंतर्गत निर्माणाधीन बिरसा सिंचाई कूप संवर्द्धन मिशन योजना में निर्देश दिया गया कि योजना में जिन कूपों की खुदाई का कार्य पूर्ण हो चुका है, उन कूपों के लिए पत्थर उपलब्ध करा कर बरसात से पूर्व निर्माण कार्य पूरा करें, ताकि बरसात में कूप को धंसने से बचाया जा सके।

क्षेत्र भ्रमण के दौराण पीएमएवाई ग्रामीण के जिला समन्वयक, डीआरडीए के सहायक परियोजना पदाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मुरहू, प्रखण्ड समन्वयक, प्रखण्ड कार्यक्रम पदाधिकारी (मनरेगा), पंचायत सचिव, रोजगार सेवक आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story