निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें अधिकारी-कर्मचारी: उपायुक्त

निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें अधिकारी-कर्मचारी: उपायुक्त
निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें अधिकारी-कर्मचारी: उपायुक्त


खूंटी, 1 अप्रैल (हि.स.)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त लोकेश मिश्रा की अध्यक्षता में सोमवार को लोकसभा आम निर्वाचन 2024 को लेकर गठित सभी कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की गई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी कोषांगों के कार्यों की जानकारी ली और प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने कर्तव्यों का जिम्मेवरी पूर्वक निर्वहन करें।

निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। साथ ही कलस्टर, मतदान केन्द्रवार मूलभत सुविधाएं, मतदान केन्द्रवार रूट चार्ट, मैप, वाहनों की उपलब्धता, कम्युनिकेशन प्लान, मतदान कर्मियों की रहने की सुविधा से जुड़े बिन्दुओं की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियेां को आवश्यक दिशा निर्देश डीसी ने दिया। उपायुक्त ने कहा कि जिले में चुनाव आयोग की अधिसूचना के साथ ही आदर्श आचार संहिता प्रभावी है। ऐसे में आचार संहिता को लेकर सभी अलर्ट होकर कार्य करें।

आचार संहिता उल्लंघन का मामला आने पर तत्काल कार्रवाई करें। एफएसटी एवं एसएसटी को एक्टिवेट करने तथा सूचना मिलने पर निर्धारित समय सीमा के अंदर कार्रवाई करें और इसकी सूचना भी दें। उपायुक्त ने कार्मिक कोषांग एवं मेडिकल बोर्ड को कई निर्देश दिए। इसके अलावा प्रशिक्षण कोषांग को सेक्टर, मतदान कर्मियों एवं सेक्टर पुलिस पदाधिकारियों के लिए प्रशिक्षण आयोजित करने एवं प्रशिक्षण मॉड्यूल को लेकर निर्देश दिया गया।

साथ ही वाहन कोषांग, मतदाता सूची कोषांग, ईवीएम कोषांग को भी निर्देया दिये गये। बॉर्डर इलाकों सहित सीमावर्ती जिले से आने-जाने वाले सभी वाहनों की सघन जांच का निर्देश देते हुए उपायुक्त ने कहा कि किसी भी प्रकार की अवैध शराब, मादक पदार्थों, नकदी आदि का परिवहन या भंडारण नहीं हो, इसके लिए अलर्ट होकर उचित कार्रवाई करें।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story