लोकतंत्र के इस महापर्व में भागीदारी सुनिश्चित करें मतदाता: उपायुक्त

लोकतंत्र के इस महापर्व में भागीदारी सुनिश्चित करें मतदाता: उपायुक्त
लोकतंत्र के इस महापर्व में भागीदारी सुनिश्चित करें मतदाता: उपायुक्त


खूंटी, 3 अप्रैल (हि.स.)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त लोकेश मिश्रा ने बुधवार को लोकसभा निर्वाचन 2024 के दौरान व्यापक जन जागरुकता लाने के उद्देश्य से चुनाव जागरुकता अभियान के मस्कट का औपचारिक लोकार्पण किया। उपायुक्त ने कहा कि स्वीप के तहत समावेशी चुनाव प्रक्रिया में सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन-2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है, ताकि चुनाव में जिले के मतदाता अधिक से अधिक संख्या में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। हमारे देश का प्रजातंत्र तभी मजबूत होगा, जब मतदान में लोगों की भागीदारी बढ़ेगी।

इसके अलावा सभी को वोटर हेल्पलाइन ऐप और निर्वाचन प्रणाली के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही 1950 वोटर हेल्पलाइन नंबर के बारे में जागरुकता बढ़ाने और सभी को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया कि उनका नाम वोटर लिस्ट में दर्ज हो। यदि किसी का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, तो उसे बीएलओ के माध्यम से या वोटर हेल्प लाइन एप के माध्यम से फॉर्म 6 अवश्य भरने और प्रत्येक नागरिक को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

उन्हें शपथ दिलाई गई कि वे लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। साथ ही अपने घरों व आस पड़ोस के लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का हर संभव प्रयास करेंगे। साथ ही उन्हें अपने स्तर पर मतदाताओं को जागरूक करने लिए अपनी सकारात्मक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल/चंद्र प्रकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story